Create
Notifications

"पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास हिल गया"

भारतीय टीम को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा
भारतीय टीम को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा
SENIOR ANALYST

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में अप्रत्याशित तरीके से हार का सामना करना पड़ा और इससे पूरी टीम का कॉन्फिडेंस ही हिल गया और वो इस झटके से उबर ही नहीं पाए।

भारतीय टीम को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही काफी खराब रही। गेंदबाजी में भारतीय टीम दो मैचों में सिर्फ दो ही विकेट ले पाई है।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम को फेवरिट माना जा रहा था लेकिन पाकिस्तान ने एकतरफा भारत को हराया। भारतीय टीम इस दौरान बिल्कुल भी लय में नजर नहीं आई।

पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम का मनोबल टूट गया - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक पाकिस्तान से हारना भारत के लिए बड़ा झटका रहा और वो इससे उबर ही नहीं पाए। इंडिया टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा,

पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम का मनोबल टूट गया। पिछले 12 वर्ल्ड कप से भारत ने हर बार पाकिस्तान को हराया था लेकिन इस बार अचानक उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा और वो बहुत बुरी तरह हारे। इससे मुझे लगता है कि उनका आत्मविश्वास हिल गया। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें बेहतरीन शुरूआत की जरूरत थी लेकिन पहले छह ओवरों में ही टीम ने दो विकेट गंवा दिए। मैं हमेशा ये बात कहता हूं कि जो भी टीम पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन करती है वो जीत हासिल करती है और यही चीज हो रही है। न्यूजीलैंड ने बॉलिंग और बैटिंग दोनों ही पावरप्ले में बेहतरीन खेल दिखाया।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now