Create
Notifications

"इयोन मॉर्गन इंग्लैंड के लिए वैसे ही हैं जैसे भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी"

मॉर्गन ने इंग्लैंड के लिए बेहतरीन कप्तानी की है
मॉर्गन ने इंग्लैंड के लिए बेहतरीन कप्तानी की है
ANALYST

भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की है। कार्तिक का कहना है कि जिस तरह भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी हुआ करते थे उसी तरह इंग्लैंड के लिए अभी इयोन मॉर्गन हैं। गौरतलब है कि इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक खेले गए अपने सभी चारो मैच जीते हैं और सेमीफाइनल में भी जगह बनाई है।

अपने ट्विटर हैंडल पर कार्तिक ने लिखा कि महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए जो हैं, वही इयोन मॉर्गन इंग्लैंड के लिए हैं। मॉर्गन ने टीम का नेतृत्व बेहतरीन तरीके से किया है। कल भी शानदार थे। टी20 वर्ल्ड में यह इंग्लैंड की टीम हराने वाली है।

श्रीलंका के खिलाफ मैच में सोमवार को इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी और इसके साथ ही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में मॉर्गन ने धोनी को पीछे छोड़ दिया। इंग्लैंड की टीम ने इस टूर्नामेंट में एक दिग्गज टीम की तरह क्रिकेट खेला है। इंग्लिश टीम ने अब तक खेले गए सभी चारों मैचों में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह हासिल की है।

M S DHONI is to India what EOIN MORGAN is to England Well led @Eoin16 . Brilliant yesterday . The team to beat this World T20 is @ECB_cricket #WorldT20 #CricketTwitter

श्रीलंका के खिलाफ बैटिंग करते हुए इंग्लिश टीम ने 3 विकेट 35 रन के कुल स्कोर पर ही गंवा दिए थे। इसके बाद जोस बटलर क्रीज पर टिके और बेहतरीन बैटिंग का प्रदर्शन किया। एक बार टीम को संभालने के बाद बटलर ने तूफानी बैटिंग की और पारी की अंतिम गेंद पर छक्के से शतक पूरा किया। उनके नाबाद 101 रनों के कारण ही इंग्लैंड ने श्रीलंका को 164 रनों का लक्ष्य दिया और 26 रन से मैच में जीत भी हासिल कर ली।

इयोन मॉर्गन ने जीत के बाद कहा कि एक टीम के तौर पर प्रदर्शन से मैं खुश हूँ और परिस्थितियां लगातार बदल रही है। इस वजह से खिलाड़ियों को मेहनत करनी पड़ती है। जोस बटलर ने इंग्लैंड की जर्सी में अपनी बेहतरीन पारियों में से एक खेली है। उनका हमारी टीम में होना एक सम्मान की बात है।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now