Create
Notifications

ड्वेन ब्रावो ने अपने अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ड्वेन ब्रावो ने कुछ अहम बातें अंतिम मैच पर कही
ड्वेन ब्रावो ने कुछ अहम बातें अंतिम मैच पर कही
ANALYST

वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो का अंतरराष्ट्रीय करियर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच के साथ ही समाप्त हो जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम के लिए अठारह साल तक ड्वेन ब्रावो ने सेवाएं दी। अपने अंतिम मैच से पहले ब्रावो ने कहा कि मैं अपने करियर को उच्च स्तर पर ले जाकर समाप्त करना चाहता था। मुझे खेल छोड़ने का की मलाल नहीं है।

विदाई मैच से पहले आधिकारिक ब्रॉडकास्टर से ड्वेन ब्रावो ने कहा कि सर्वशक्तिमान ईश्वर ने मुझे जिस प्रतिभा के लिए 18 वर्षों तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने का आशीर्वाद दिया, उसके लिए धन्वाद। मेरे लिए क्रिकेट हमेशा से मेरा बचपन का सपना रहा है और मैं इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करना चाहता था, अपने बचपन के नायक ब्रायन (लारा) के नक्शे कदम पर चलना चाहता था।

ब्रावो ने यह भी कहा कि यह अच्छा है कि मैं एक सफल करियर बनाने में सक्षम रहा। मैं इस समय खेल छोड़कर खुश हूं, मुझे इसका कोई मलाल नहीं है। अंतिम बार मैं यह कहते हुए यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं उच्च स्तर पर करियर समाप्त करना चाहता हूं। मैं इसे अपनी टीम के लिए बनाना चाहता हूं।

Australia v West Indies - ICC Men's T20 World Cup 2021
Australia v West Indies - ICC Men's T20 World Cup 2021

ड्वेन ब्रावो के अलावा वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल का भी यह अंतिम मुकाबला है। क्रिस गेल का करियर टी20 क्रिकेट में काफी धाकड़ रहा है। इस प्रारूप के सभी मैचों में गेल ने 14 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 22 शतक आए हैं। आईपीएल सहित वर्ल्ड की कई टी20 लीग में गेल ने क्रिकेट खेला है।

टी20 वर्ल्ड कप में डिफेंडिंग चैम्पियन वेस्टइंडीज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। वेस्टइंडीज की टीम ने महज एक मैच में जीत हासिल की। टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से भी बाहर हो गई है। इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद इस टीम से शायद किसी ने नहीं की होगी।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now