Create

"रोहित शर्मा और केएल राहुल विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं, उन्हें ओपन करना चाहिए"

स्वान ने दोनों को वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी बताया है
स्वान ने दोनों को वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी बताया है
reaction-emoji
निरंजन

T20 World Cup में भारतीय टीम के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में केएल राहुल और रोहित शर्मा को नियमित तौर पर ओपन करने का सुझाव मिला है। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ग्रेम स्वान की तरफ से यह सुझाव आया है। पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के ओपनिंग स्लॉट में बदलाव देखने को मिला था।

क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत करते हुए ग्रेम स्वान ने कहा कि जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, भारत के पास केएल राहुल और रोहित शर्मा संभावित रूप से टी20 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी है। हां, चीजों को उनके हिसाब से चलने की जरूरत है और उन्हें साझेदारी की जरूरत है। लेकिन वे पूर्ण विश्व स्तरीय अविश्वसनीय टी20 बल्लेबाज हैं।

स्वान ने यह भी कहा कि लेकिन ये दोनों ही प्रभावी हैं क्योंकि उन्हें बल्लेबाजी करने के लिए पूरे 20 ओवर मिलते हैं। इसलिए उन्हें बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए और भारत को उसके आसपास टीम बनानी चाहिए। वे दो ओपनर के तौर पर आएं और विराट कोहली नम्बर तीन पर मौके को लपक लें।

India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने ओपनिंग स्लॉट में बदलाव करते हुए इशान किशन को लेएल राहुल के साथ ओपन करने के लिए भेजा था। हालांकि यह रणनीति काम नहीं कर पाई और भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही।

विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव देखने को मिला था। कोहली ने नम्बर चार पट बैटिंग की थी। टीम इंडिया की इस रणनीति को लेकर कई प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिली थी और आलोचना भी हुई थी। टीम इंडिया बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया को मैचों में हार के बाद दबाव में जरुर होगी। भारत को सेमीफाइनल में जाने की दौड़ में बने रहने के लिए बचे हुए सभी मैचों में जीत दर्ज करने के अलावा अन्य टीमों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...