Create

IND vs AFG: T20 World Cup 2021 के 33वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

भारतीय टीम पर दबाव मिस्चित रूप से होगा
भारतीय टीम पर दबाव मिस्चित रूप से होगा
निरंजन

T20 World Cup में बुधवार को भारतीय टीम अपना तीसरा मैच खेलने के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। दो मैच हारने के बाद भारतीय टीम के लिए आगे की राह मुश्किल हो गई है। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच भी आसान नहीं कहा जा सकता है। अफगानिस्तान के पास वर्ल्ड क्लास स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज उम्मीद के अनुसार खेल नहीं दिखा पाए और टीम को पराजय का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को एक बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर जाने की आवश्यकता होगी।

अफगानिस्तान की टीम ने स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था। स्पिनरों ने इस इवेंट में अब तक धाकड़ गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों को परेशान किया है। राशिद खान, मुजीब उर रहमान खासे उपयोगी रहे हैं। उनकी फॉर्म भी बेहतरीन चल रही है। बल्लेबाज अपना काम बेहतर ढंग से करने में सफल रहते हैं, तो भारतीय टीम के लिए मैच आसान नहीं होगा। अफगानिस्तान की टीम ने उलटफेर करने की पूरी क्षमता है। उनके कुछ खिलाड़ी आईपीएल में भी खेलते हैं। भारतीय टीम को हर विभाग के लिए एक बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरना जरूरी है।

संभावित एकादश

India

विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर

Afghanistan

मोहम्मद नबी (कप्तान), हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई, मोहम्मद शहज़ाद, रहमानुल्लाह गुरबाज, हश्मतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, हामिद हसन, राशिद खान, गुलबदीन नैब, नवीन-उल-हक़, मुजीब उर रहमान

पिच और मौसम की जानकारी

अबू धाबी की पिच में बल्लेबाजों के लिए मदद देखी गई है। हालांकि स्पिनरों के लिए सहायता यहाँ भी होगी। तेज गेंदबाज गति में मिश्रण करते हुए अपना काम कर सकते हैं।पहले बैटिंग करने वाली टीम को कम से कम 160 या उससे ज्यादा रन बनाने होंगे। शाम के समय ओस का प्रभाव भी देखने को मिलेगा।

IND vs AFG मैच का सीधा प्रसारण

भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी+हॉट्स्टार एप्लीकेशन पर देखा जा सकता है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...