Create

IND vs PAK: T20 World Cup 2021 के 16वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें जीत के साथ आगे जाना चाहेगी
भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें जीत के साथ आगे जाना चाहेगी
reaction-emoji
Naveen Sharma

T20 World Cup में रविवार को एक बड़ा दिन और बड़ा मैच है। भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई के मैदान पर मुकाबला होगा। हाई वोल्टेज मुकाबले का सभी को इन्तजार है और खिलाड़ी भी इसके लिए कड़ी मेहनत करते हुए दिखाई दिये हैं। दोनों टीमें एक-एक बार चैम्पियन बनी हैं और इस वर्ल्ड कप में उनके अभियान का यह पहला ही मुकाबला होगा जिसे जीतकर वे एक अच्छी शुरुआत के साथ आगे जाना चाहेंगे। धाकड़ बल्लेबाजी लाइनअप के कारण भारतीय टीम को मुकाबले के लिए फेवरेट माना जा रहा है। हालांकि कप्तान विराट कोहली की फॉर्म ज्यादा अच्छी नहीं रही है लेकिन इसे खराब भी नहीं कहा जा सकता है।

पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज पर टिकी हुई है। गेंदबाजी का जिम्मा हसन अली के अलावा शादाब खान और इमाद वसीम के कन्धों पर होगा। पाकिस्तान ने पहले ही अपने बारह नामों का ऐलान इस मैच के लिए कर दिया है और इनमें से ही 11 खिलाड़ी चुने जाएंगे। भारतीय टीम के अंतिम ग्यारह के बारे में टॉस के समय ही पता चलेगा। भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए सभी पाँचों मैचों में जीत हासिल की है।

संभावित एकादश

India

विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार

Pakistan (12 खिलाड़ी घोषित)

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हैरिस राउफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई की पिच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए मदद हो सकती है। सिर्फ बल्लेबाजी के लिए सपाट पिच होने पर गेंदबाजों के साथ न्याय नहीं होगा। तेज गेंदबाज भी गति में मिश्रण करके बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए ओस एक बड़ा फैक्टर रहेगी। 160 रन का स्कोर जीतने के लिए बनाना होगा।

IND vs PAK मैच का सीधा प्रसारण

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी+हॉट्स्टार एप्लीकेशन पर देखा जा सकता है।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...