Create
Notifications

भारत-ऑस्ट्रेलिया T20 World Cup 2021 के अभ्यास मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दोनों टीमों से कुछ बेंच स्ट्रेंथ के खिलाड़ी खेल सकते हैं
दोनों टीमों से कुछ बेंच स्ट्रेंथ के खिलाड़ी खेल सकते हैं
Naveen Sharma
visit

ICC T20 World Cup में बुधवार को भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) जैसी दो धाकड़ टीमों के बीच वॉर्म अप मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने आगाज बेहतरीन किया है। पिछले मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराया था और ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड की टीम को पराजित किया था। ऐसे में कहा जा सकता है कि दोनों टीमें अपने बेंच स्ट्रेंथ को मौका देना चाहेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ 189 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के बाद भारतीय टीम काफी संतुष्ट होगी। ऑस्ट्रेलिया ने कीवी टीम को हराया जरुर था लेकिन उन्हें पूरा जोर लगाना पड़ा था। डेविड वॉर्नर की फॉर्म कंगारुओं के लिए समस्या रही है। पिछले मैच में वह बिना खाता खोले आउट हो गए थे। वॉर्नर को एक बार फिर से मौका दिया जा सकता है।

भारत की तरफ से वरुण चक्रवर्ती, रविन्द्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी मुकाबले में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। पिछले मैच में रेस्ट के बाद रोहित शर्मा भी अब इस मैच में खेल सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले उन्हें भी थोड़ा अभ्यास करने की आवश्यकता होगी। भारतीय टीम के अलावा ऑस्ट्रेलिया से भी उन खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा जा सकता है जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका नहीं मिला था।

T20 World Cup के लिए दोनों टीमें

India

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, रविंद्र जडेजा, इशान किशन, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव

Australia

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एश्टन एगर, जोश हेज़लवुड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम ज़म्पा

पिच और मौसम की जानकारी

आईसीसी क्रिकेट एकेडमी की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार और एकदम सपाट है। इसमें गेंदबाजों के लिए कुछ खास नहीं है। पहले बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी स्कोर सुरक्षित नहीं कहा जा सकता है। दोपहर में मैच होने के कारण गर्मी का प्रभाव रहेगा।

IND vs AUS मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा और इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। डिजनी-हॉटस्टार पर भी मैच का सीधा प्रसारण होगा।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now