Create
Notifications

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम शायद नहीं करेगी कोई बदलाव

भारतीय टीम बिना बदलाव के जा सकती है
भारतीय टीम बिना बदलाव के जा सकती है
Naveen Sharma
visit

T20 World Cup के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को शिकस्त मिली थी। वहीं अब विराट कोहली की कप्तानी में भारत अपना दूसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को दुबई में खेलेगा। इस बीच रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम रविवार को होने वाले अपने दूसरे मैच में बिना किसी बदलाव के उतर सकती है।

पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेले गए पहले मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने फिटनेस कारणों से गेंदबाजी नहीं की थी और ऐसी स्थिति में भारत के पास गेंदबाजी में सिर्फ पांच विकल्प ही मौजूद थे। वहीं अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी पांड्या के खेलने की उम्मीद है।

पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के साथ मेंटर के तौर पर मौजूद हैं। ऐसे में ये माना जा रहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन पाकिस्तान के खिलाफ वाली प्लेइंग इलेवन के साथ ही अगले मैच में भी मैदान पर उतर सकती है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत की टीम में बदलाव की तब ही संभावना है जब तक कोई खिलाड़ी अनफिट या चोटिल नहीं हो जाता।

A game of beach volleyball as #TeamIndia unwinds in their day off! 👍 👌#T20WorldCup https://t.co/3JXOL17Rr3

पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद टीम चयन को लेकर सवाल उठने लगे थे। वहीं पांड्या के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल करने सुझाव कई विशेषज्ञ दे चुके हैं। हालांकि, मिड-डे की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम प्रबंधन को लगता है कि ठाकुर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सही विकल्प नहीं हैं। ठाकुर विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और हाल ही में शानदार फॉर्म में भी रहे हैं लेकिन उनका इकॉनमी रेट टीम के लिए थोड़ी चिंता का विषय है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले भारत के लिए राहत की बात यह है कि पांड्या को टीम के अभ्यास सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए देखा गया था। ऐसे में टीम में मौका मिलने पर पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ ओवर गेंदबाजी करके भारत को संतुलन दे सकते हैं। विराट कोहली ने भी प्रेस वार्ता के दौरान हार्दिक पांड्या के कंधे की चोट को लेकर अपडेट देते हुए कहा था कि वह बिलकुल अच्छे हैं।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now