Create

नस्लभेद के खिलाफ अभियान का भारतीय टीम ने घुटने टिकाकर किया समर्थन

भारतीय टीम के हर खिलाड़ी ने ऐसा किया
भारतीय टीम के हर खिलाड़ी ने ऐसा किया
reaction-emoji
Naveen Sharma

T20 World Cup में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम ने ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान को समर्थन देने के लिए घुटनों पर बैठकर संदेश दिया। नस्लभेद के खिलाफ चल रहे इस अभियान को पाकिस्तानी टीम से भी समर्थन मिला और उन्होंने छाती पर हाथ रखकर अपना समर्थन जताया है। नस्लभेद के खिलाफ ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान चलाया जा रहा है।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। दोनों टीमों का राष्ट्रगान होने के बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पिच के पास घुटने टेके और बैठ गए। कप्तान विराट कोहली और अन्य खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम के सामने कुछ ऐसा किया। इस बीच पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी अपना समर्थन जताया और छाती पार हाथ रखा।

ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट एक सामाजिक-राजनीतिक मूवमेंट है जो 2013 में शुरू हुआ था। दुनिया भर में कई खेल टीमें और खिलाड़ी घुटने टिकाकर बैठे अपनी मुट्ठी ऊपर रखने आदि जैसे इशारों के साथ अपना समर्थन दिखाने के लिए आगे आए हैं। टी20 विश्व कप में अब तक पहली गेंद डालने से पहले टीमों को घुटने टेकते देखा गया है।

भारतीय टीम के इस कार्य की फैन्स ने भी तारीफ की और ट्विटर पर कई प्रतिक्रियाएं देखी गई। विश्व क्रिकेट नस्लभेद के खिलाफ एकजुट दिखाई दे रहा है और इस अभियान को सपोर्ट भी कर रहा है। हर कोई दोनों टीमों के इस प्रयास की सराहना करता नजर आया।

What's the context for India taking the knee and PAK holding their heart?#INDvPAK https://t.co/m4ed8xW41Z

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने के लिए मैदान पर आई भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए। केएल राहुल भी महज 3 रन के स्कोर पर चलते बने और दोनों को शाहीन शाह अफरीदी ने पावरप्ले में आउट कर दिया। सूर्यकुमार यादव कुछ बेहतर टच में दिखाई दे रहे थे लेकिन वह भी हसन अली की गेंद पर आउट हो गए और टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी 31 रन के कुल स्कोर पर गिर गए।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...