Create

भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल फिट

मार्टिन गप्टिल पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुए थे
मार्टिन गप्टिल पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुए थे
Naveen Sharma

T20 World Cup में न्यूजीलैंड को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। अब केन विलियमसन की कप्तानी में टीम अपना दूसरा मैच 31 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेलेगी। इस महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले कीवी टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल इस मैच से पहले फिट हो गए हैं।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पुष्टि की है कि गप्टिल भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच के लिए फिट हैं। बोल्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गप्टिल फिट हैं और उन्होंने कल पूरी ट्रेनिंग की है। वह निश्चित रूप से पारी के शीर्ष पर हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं और खेलने के लिए फिट हैं।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल पाकिस्तान के खिलाफ चोटिल हो गए थे। बल्लेबाजी के दौरान हारिस रउफ की तेज गेंद से उनके पैर का अंगूठा चोटिल हो गया था। पाकिस्तान के खिलाफ गुप्टिल ने 20 गेंदों में 17 रन बनाए थे।

How do the team prepare for a new venue in Dubai after playing their first match of the @T20WorldCup at Sharjah? #T20WorldCup https://t.co/vpJU4PUzwD

न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी की अगुवाई करने वाले बोल्ट ने उम्मीद जताई है कि वह भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। बोल्ट ने कहा कि शाहीन ने भारत के खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की वह अद्भुत थी, लेकिन हां भारत के पास गुणवत्ता वाले बल्लेबाज हैं। शुरुआती विकेटों पर हमारा फोकस है लेकिन हमें सटीक गेंदबाजी करनी होगी। उम्मीद है कि गेंद मेरे लिए भी स्विंग होगी और मैं वही कर सकता हूं जो शाहीन ने भारत के खिलाफ उस मैच में किया था।

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड की टीमें अपने-अपने पहले मैच हार चुकी हैं। ऐसी स्थिति में 31 अक्टूबर को दोनों टीमों के बीच होने वाला मुकाबला सेमीफाइनल के लिहाज से अहम होने वाला है। वहीं आमने-सामने की रिकॉर्ड की बात करें तो दोनो टीमें टी-20 विश्व कप में दो बार आपस में भिड़ी है और दोनों बार कीवी टीम ने जीत हासिल की है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...