Create

मैथ्यू हेडन ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर दिया बड़ा बयान

मैथ्यू हेडन पाकिस्तान की टीम के लिए कोच की भूमिका निभा रहे हैं
मैथ्यू हेडन पाकिस्तान की टीम के लिए कोच की भूमिका निभा रहे हैं
reaction-emoji
निरंजन

पाकिस्तान की टीम के कोच मैथ्यू हेडन ने T20 World Cup में पाकिस्तान की टीम का भारत के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर बयान आया है। हेडन के अनुसार पाकिस्तान की टीम इस मैच में प्रेशर को झेल लेगी। उन्होंने खुद के कोच बनने को लेकर भी कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में बैठूँगा।

वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड भारत के पक्ष में होने के बाद भी हेडन ने कहा कि यह देखना होगा कि टीमें इस मैच में चुनौती और प्रेशर को किस तरह लेती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि खेल के अलग-अलग विभागों के एलिमेंट्स के माध्यम से मैंने प्रतिद्वंदिता से मेल खाने वाली चीजें नहीं देखी है।

मैथ्यू हेडन ने आगे कहा कि जब आप इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हो तो काफी दबाव होता है लेकिन दबाव उतना ही है जितना आप इसे होने देते हैं। आपकी तैयारी है, आपका अनुभव है, आपका अवसर अब इतिहास बनाने का अवसर बन जाता है।

उल्लेखनीय है कि मिस्बाह उल हक द्वारा इस्तीफ़ा देने के बाद मैथ्यू हेडन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम का कोच बनाया गया था। अस्थायी रूप से हेडन को टीम के साथ शामिल किया गया है। नए पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने हेडन में कोच बनने की पूरी क्षमताएं बताई और टीम को उनसे फायदा होने की बात कहते हुए यह जिम्मेदारी दी।

उन्हें अस्थायी रूप से नियुक्त किया गया है
उन्हें अस्थायी रूप से नियुक्त किया गया है

पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्म अप मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम को पराजित किया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी लगभग जीत हासिल कर ली थी लेकिन अंतिम ओवर में पराजय का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने बैटिंग और गेंदबाजी दोनों अच्छी दिखाई है।

भारतीय टीम के खिलाफ उन्हें 24 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर मुकाबले के लिए उतना है। दबाव पाकिस्तान के ऊपर निश्चित रूप से होना चाहिए। देखना होगा कि मुकाबले के लिए उनकी रणनीति क्या रहती है। दोनों ही टीमें काफी सॉलिड नजर आ रही हैं।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...