Create

"हमारा मुख्य लक्ष्य सेमीफाइनल में जगह बनाना है"

राशिद खान गेंदबाजी के साथ बेहतरीन फॉर्म में हैं
राशिद खान गेंदबाजी के साथ बेहतरीन फॉर्म में हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

T20 World Cup में आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रही अफगानिस्तान की टीम के लेग स्पिनर राशिद खान का कहना है कि उनका लक्ष्य टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने का है। राशिद खान ने गुरुवार को यह प्रतिक्रिया दी है। शुक्रवार को दुबई में अफगानिस्तान की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरना है।

राशिद खान ने कहा कि हमारे हाथ में यही है कि हम इस ग्रुप स्टेज के पांच मैच खेलकर सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने की कोशिश करें और देश को गौरवान्वित करें। भविष्य में क्या होने वाला है, वह समय के साथ आएगा। राशिद खान ने आगे कहा कि अगर हमारे दिमाग में इतनी सारी चीजें हैं, जो हमारे प्रदर्शन को प्रभावित कर सकती हैं और जब आप एक टीम के रूप में प्रदर्शन नहीं करेंगे तो प्रशंसक परेशान होंगे।

उन्होंने आगे कहा कि ईमानदारी से कहूँ तो इस समय हमारे दिमाग में ज्यादा कुछ नहीं है। हमारे दिमाग में यही है कि हम यहाँ वर्ल्ड कप के लिए आए हैं। हमारे पास पांच मैच हैं और हमें तीन में जीत हासिल करनी है। हम यह नहीं सोच रहे हैं कि भविष्य में क्या होगा। हम यह भी नहीं सोच रहे हैं कि पीछे क्या हुआ था। यह कुछ ऐसा है जो हमारे हाथ में नहीं है और हमारे नियंत्रण में भी नहीं है।

अफगानिस्तान की टीम ने स्कॉटलैंड को बुरी तरह हराया था
अफगानिस्तान की टीम ने स्कॉटलैंड को बुरी तरह हराया था

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत की है। स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान की टीम ने 130 रनों की बड़ी जीत हासिल की है। उनके स्पिनरों ने स्कॉटलैंड को एकदम बैकफुट पर धकेल दिया। इस बार पाकिस्तान के खिलाफ मैच थोड़ा मुश्किल हो सकता है। पाकिस्तान की टीम ने भारत और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमों को हराया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि अफगानिस्तान को बेहतर रणनीति के साथ मेहनत भी करनी होगी।

अफगानिस्तान की टीम

मोहम्मद नबी (कप्तान), असग़र अफ़ग़ान, फरीद अहमद, उस्मान घनी, रहमानुल्लाह गुरबाज, हामिद हसन, करीम जनत, राशिद खान, गुलबदीन नैब, हश्मतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहज़ाद, नवीन-उल-हक़, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जादरान, हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...