Create

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ बैटिंग की रणनीति का किया खुलासा

रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया
रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए टी20 वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत हासिल की। टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया। दोनों ने शतकीय साझेदारी की। रोहित शर्मा ने 47 गेंद पर 74 रन की तूफानी पारी खेली। उन्हें इसके लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी में रणनीति के बारे में कुछ बातों का जिक्र किया।

रोहित शर्मा ने कहा कि आइडिया यह था कि जाकर अच्छी शुरुआत करनी है। पिछले दो मैचों में ऐसा नहीं हुआ था और अन्य खिलाड़ियों के लिए प्लेटफॉर्म नहीं बना था। राहुल की असाधारण बल्लेबाजी और वह साझेदारी महत्वपूर्ण थी। हम पहले क्षेत्ररक्षण के लिए तैयार थे और यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। एक सम्मानजनक टोटल प्राप्त करना महत्वपूर्ण था और नेट रन रेट खेल में आ सकता है इसलिए हमें अच्छे अंतर से जीतना था। इसलिए खुशी है कि हमें यह मिला।

रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि आज एक अच्छी शुरुआत के लिए उतरना जरूरी था और यह मेरा स्वाभाविक खेल नहीं है। मैं आमतौर पर अंदर रहना पसंद करता हूं। इसलिए मैंने सेटल होने, क्रिकेट शॉट खेलने और एक बड़ा स्कोर बनाने का प्रयास किया।

.@ImRo45 scored a fantastic 7⃣4⃣ to set up a 6⃣6⃣-run for #TeamIndia & won the Man of the Match award. 👏 🔝#INDvAFG #T20WorldCup Scorecard ▶️ bit.ly/IndvAfg-T20WC https://t.co/fdBPkkEnKQ

उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जाने की दौड़ में बने रहने के लिए टीम इंडिया को बड़े अंतर से जीत दर्ज करना जरूरी था। पिछले दो मैचों में पराजय के बाद भारतीय टीम की आलोचना भी हो रही थी और दबाव भी था। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ बैटिंग में एक खास रणनीति की जरूरत थी। रोहित और केएल राहुल के अलावा ऋषभ पन्त और हार्दिक पांड्या के बल्लों से भी रन आए। डेथ ओवरों में दोनों ने तूफानी बल्लेबाजी की। धोनी ने पिछले कुछ दिनों में हार्दिक पांड्या के साथ काफी समय बिताया है और निश्चित रूप से उन्हें फॉर्म हासिल करने में माही ने मदद की है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...