Create

हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल करने पर फिर उठा सवाल

अभ्यास के दौरान धोनी के साथ हार्दिक पांड्या
अभ्यास के दौरान धोनी के साथ हार्दिक पांड्या
reaction-emoji
निरंजन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संदीप पाटिल ने T20 World Cup के लिए हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल करने पर सवाल उठाया है। पाटिल ने कहा कि किसी को तो जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि खिलाड़ियों से एक फिटनेस टेस्ट के बारे में भी कहा जाना चाहिए था। अगर पांड्या ने पूरे आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की तो उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए था।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पाटिल ने कहा कि अंतिम इलेवन में उनका (पांड्या का) चयन कप्तान और कोच पर निर्भर है और इसके बारे में केवल बीसीसीआई को ही पता चलेगा। लेकिन मूल रूप से अगर कोई खिलाड़ी फिट नहीं होता है तो बात चयनकर्ताओं की होती है। अगर उन्होंने पूरे आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की, तो चयनकर्ताओं को फैसला करना चाहिए था। उन्हें विश्व कप के लिए टीम में शामिल करने से पहले फिटनेस टेस्ट के लिए कहना चाहिए था।

पाटिल ने आगे कहा कि किसी को जवाबदेह होना होगा। (भारत के कोच) रवि शास्त्री की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह फिट हैं। आप कैसे कह सकते हैं कि वह फिट है, अगर वह मैच के दौरान अनफिट हो गए तो? मेरा मतलब है, यह विश्व कप है, सिर्फ कोई सीरीज या मैच नहीं।

काफी समय से पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की है
काफी समय से पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की है

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या को चुनने के बाद चयनकर्ताओं ने कहा था कि वह गेंदबाजी भी करेंगे। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में वह गेंदबाजी करते हुए नहीं दिखे। अब नेट सेशन में उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। यह तय नहीं है कि वह मैच में भी गेंदबाजी कर पाएंगे और लय कैसी होगी।

भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के ऊपर निर्भर है। ऐसे में उन्हें छठे गेंदबाज की आवश्यकता है और हार्दिक पांड्या ने लम्बे समय से गेंदबाजी नहीं की है। बल्लेबाजी में वह पहले से ही फ्लॉप चल रहे हैं। ऐसे में उनके चयन पर कई बार सवाल खड़े हुए हैं। सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर पांड्या को खिलाने के पक्ष में कई लोग नहीं हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...