Create

शोएब अख्तर ने भारतीय टीम की हार का प्रमुख कारण बताया 

शोएब अख्तर ने कुछ अहम बातें कही है
शोएब अख्तर ने कुछ अहम बातें कही है

पाकिस्तान पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ गेंद फेंकने से पहले ही भारत आधा खेल हार चुका था। अख्तर ने सुझाव दिया कि टॉस उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ भारत की हार का एक महत्वपूर्ण कारक था। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था।

अपने यूट्यूब चैनल अपर शोएब अख्तर ने कहा कि टॉस हारने के साथ ही भारत आधा मैच हार गया था। गेंदबाजों के लिए ओस ने काम खराब किया। ओस के कारण गेंद न तो स्विंग हो पाई और न ही स्पिन हो पाई। पाकिस्तान की टीम को टॉस जीतने से फायद मिला। गेंद भारतीय गेंदबाजी के दौरान गीला हो रहा था। भारतीय स्पिनरों के पास स्पिन कराने के लिए पर्याप्त मार्जिन नहीं रहा।

इसके अलावा अख्तर ने यह भी कहा कि भारतीय टीम के ऊपर मीडिया का अनावश्यक दबाव है। यह अच्छी बात नहीं है, हर किसी का अपना अजेंडा है जो टीम के लिए मानक निर्धारण करता है। नकारात्मक प्रतिक्रियाएं गैर जरूरी है। यह ऐसा दिखाता है जैसे पाकिस्तान से हारना अपराध है। यह क्रिकेट का गेम है जिसमें विजेता और हारने वाला होना ही चाहिए।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 151 रनों का स्कोर खड़ा किया। शुरुआत में 3 विकेट खोने के बाद भारतीय टीम ने यह स्कोर हासिल किया। विराट कोहली ने फिफ्टी जड़ी। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट गंवाए इस मैच में जीत हासिल की। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने नाबाद अर्धशतक जमाए। दोनों टीमों के बीच टी20 क्रिकेट में अब आंकड़ा 5-1 हो गया है। भारतीय टीम हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करने में विफल रही।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment