Create
Notifications

विराट कोहली की बैटिंग को लेकर सुनील गावस्कर का बयान

विराट कोहली ने क्रीज पर टिककर बैटिंग की
विराट कोहली ने क्रीज पर टिककर बैटिंग की
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) की T20 World Cup में खराब शुरुआत रही। पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में खेले गए मैच में भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उस मैच में अर्धशतक लगाया था। इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ की है।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि यह एक शानदार पारी थी क्योंकि भारत ने पावरप्ले में ही अपने सलामी बल्लेबाजों को खो दिया था, इसलिए कोहली के कंधों पर जिम्मेदारी थी। उन्हें पारी को सुधारने के लिए रन गति बढ़ानी थी और भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाना था, जिसको गेंदबाज बचाव की उम्मीद कर सकते थे। इसलिए जिस तरह से उन्होंने अपनी पारी को गति दी और जिस तरह से उन्होंने शॉट्स का चयन किया वह शानदार था। वह छक्का जो उन्होंने शाहीन अफरीदी पर लगाया, वह अद्भुत था।

इसके अलावा लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर गावस्कर, युवा गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी से भी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि शाहीन बहुत ही शानदार तरीके से गेंद से मिश्रण कर रहे थे। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ एंगल के तहत बॉल को अंदर की तरफ लेकर आ रहे थे। वह हवा में ज्यादा गेंद नहीं कर रहे थे क्योंकि यूएई में आपको उतनी मदद नहीं मिलती है। इस वजह से कोहली के लिए महत्वपूर्ण था कि वह क्रीज से आगे खड़े रहे ताकि वह शाहीन को मिलने वाली स्विंग को काट सकें और इसी तरीके से वह अफरीदी के खिलाफ रन बनाने में सफल रहे।

उनके अर्धशतक से टीम इंडिया को सहारा मिला
उनके अर्धशतक से टीम इंडिया को सहारा मिला

गौरतलब है कि कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 49 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन बनाए थे। दूसरी तरफ शाहीन अफरीदी ने अपने चार ओवरों में 31 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए थे। भारतीय टीम पहले मैच में हारकर दो अंक गंवा चुकी है और अगले सभी मैच उनके लिए अहम होंगे।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now