Create

विराट कोहली ने भारत की लगातार दूसरी हार के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली ने हार स्वीकार करने की बात कही
विराट कोहली ने हार स्वीकार करने की बात कही
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 World Cup में 8 विकेट से हार के बाद टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है। किसी ने कल्पना नहीं की होगी कि टीम इंडिया का प्रदर्शन इस तरह का होगा। शुरू से ही न्यूजीलैंड ने दबाव बनाकर रखते हुए भारतीय टीम को मैच में ऊपर नहीं आने दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस पराजय को स्वीकार करने की बात कही।

विराट कोहली ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम बल्ले और गेंद से काफी बहादुर थे। जाहिर तौर पर हमारे पास गेंद से खेलने के लिए ज्यादा कुछ नहीं था। जब हमने मैदान में प्रवेश किया तो हम अपनी बॉडी लैंग्वेज में पर्याप्त बहादुर नहीं थे और न्यूजीलैंड में बेहतर इंटेंसिटी, बॉडी लैंग्वेज थी। जब भी हमने चांस लिया, हमने एक विकेट गंवाया। यह अक्सर इस झिझक का परिणाम होता है कि आपको शॉट के लिए जाना चाहिए या नहीं। जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो काफी उम्मीदें होती हैं।

भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि हमें देखने के लिए लोग स्टेडियम में आते हैं और भारत के लिए खेलने वाले लोगों को शर्मिंदा होने के अलावा इसे स्वीकार करना चाहिए। हमने इन दो मैचों में ऐसा नहीं किया और जीत नहीं पाए। हमें आशावादी और सकारात्मक रहना होगा और कैलक्युलेटेड जोखिम उठाना होगा। हमें दबाव से अलग होकर अपनी प्रक्रिया जारी रखनी होगी और सकारात्मक क्रिकेट खेलना होगा। टूर्नामेंट में खेलने के लिए काफी क्रिकेट है।

New Zealand win the game, but #TeamIndia will look to make amends in their next match of the #T20WorldCup. #INDvNZScorecard ▶️ bit.ly/IndvNZ-T20WC https://t.co/Bvkz3BHshm

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 110 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 26 रन रविंद्र जडेजा ने बनाए। अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। न्यूजीलैंड ने पन्द्रहवें ओवर में दो विकेट पर जीत हासिल कर ली। जो दो विकेट कीवी टीम के गिरे, वे जसप्रीत बुमराह को हासिल हुए। कीवी टीम ने इस जीत से दो अंक हासिल कर लिये।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...