Create

विराट कोहली ने अंतिम मैच में कप्तानी के बाद दिया बयान, हमने अच्छा क्रिकेट खेला है

India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
Naveen Sharma

नामीबिया के खिलाफ मैच में 9 विकेट की जीत के साथ ही विराट कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के पूर्व कप्तानों में शामिल हो गए। विराट कोहली ने कहा कि अब मैं राहत महसूस कर रहा हूँ। इसके अलावा भी रवि शास्त्री के बतौर कोच कार्यकाल समाप्त होने को लेकर कोहली ने कहा कि उन्होंने बहुत अच्छा कार्य किया। भारत को नामीबिया से 133 रन का लक्ष्य मिला था जिसे 1 विकेट पर टीम इंडिया ने हासिल कर लिया।

विराट कोहली ने कहा कि (कप्तानी छोड़कर) राहत महसूस कर रहा हूँ। यह एक सम्मान की बात है लेकिन चीजों को सही परिप्रेक्ष्य में रखने की जरूरत है। मुझे लगा कि यह मेरे कार्यभार को मैनेज करने का सही समय है। छह-सात साल हो गए हैं काम का बोझ और बहुत दबाव है। लोग शानदार रहे हैं, मुझे पता है कि हमें यहां परिणाम नहीं मिले हैं लेकिन हमने वास्तव में कुछ अच्छा क्रिकेट खेला है।

कोहली ने कहा कि साथियों ने वाकई मेरा काम आसान कर दिया है। जिस तरह से हमने पिछले तीन मैच खेले हैं, यह मार्जिन का गेम है। टॉप के दो ओवरों में आक्रामक क्रिकेट को हमने शुरुआती दो ओवरों में मिस कर दिया था। जैसा कि मैंने कहा, हम उन मैचों में पर्याप्त निडर नहीं थे और जिस ग्रुप में हम थे, वह कठिन था। उन सभी लोगों (रवि शास्त्री और उनके सहयोगी स्टाफ) को बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में बहुत अच्छा काम किया और खिलाड़ियों के लिए ऐसा अद्भुत वातावरण तैयार किया है। लोग माहौल में वापस आना पसंद करते थे।

.@ImRo45 & @klrahul11 score fifties as #TeamIndia seal a clinical 9⃣-wicket win over Namibia. 👏 👏#T20WorldCup #INDvNAMScorecard ▶️ bit.ly/IndvNam-T20WC https://t.co/4HgbvFAyWJ

भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि वह आक्रामकता को कभी नहीं छोड़ेंगे। जिस दिन यह रुकेगा, मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा। कप्तान बनने से पहले भी मैं कुछ हद तक अपना सहयोग देता था। सूर्या को ज्यादा समय बल्लेबाजी के लिए मिला नहीं है इसलिए मैं खुद रुक गया और उसे बल्लेबाजी के लिए भेजा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...