वीरेंदर सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए की बड़ी भविष्यवाणी

टी20 वर्ल्ड कप वॉर्म अप मैच के बाद भारतीय टीम
टी20 वर्ल्ड कप वॉर्म अप मैच के बाद भारतीय टीम

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम (Indian Team) के प्रदर्शन को लेकर अभी से अनुमान लगाए जा रहे हैं। इस क्रम में पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग का नाम भी शामिल हो गया है। वीरेंदर सहवाग ने कहा कि टी20 क्रिकेट में औसत से ज्यादा इंटेंट को अहम माना जाना चाहिए। उन्होंने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

क्रिकबज से बातचीत करते हुए सहवाग ने कहा कि टी20 क्रिकेट में औसत को ज्यादा ओवररेटेड माना जाता है। आधुनिक क्रिकेट में आपको इंटेंट से खेलना होता है। रोहित और सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो परिस्थितियों के अनुकूल खेल जाते हैं तो भारत को कोई नहीं रोक सकता है।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए सोमवार को भारतीय टीम ने पर्थ में इंटेंट दिखाया। सूर्यकुमार यादव के लिए पिच और ग्राउंड मायने नहीं रखता है। वह अपने तेज शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वॉर्म अप मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की। इसमें सूर्यकुमार यादव ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 35 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 13 रनों से जीत दर्ज करते हुए अच्छी तैयारी की दिशा में कदम बढ़ाया है।

भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी समस्या रही है। बुमराह की अनुपस्थिति में अन्य खिलाड़ियों के ऊपर पूरा दबाव रहेगा। मोहम्मद शमी को उनकी जगह टीम में शामिल करने की मांग उठ रही है। बुमराह का रिप्लेसमेंट अब तक घोषित नहीं किया गया है।

रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के अलावा हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी टीम इंडिया के लिए अहम रहेगी। ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों पर शॉट खेलने के लिए अच्छी लय के साथ टाइमिंग का होना भी जरूरी है। भारतीय टीम ने इन पहलूओं पर निश्चित तौर से बात की होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now