Create

पाकिस्तान के खिलाफ T20 World Cup मैच के लिए लक्ष्मण ने चुनी भारतीय प्लेइंग इलेवन

लक्ष्मण ने दो तेज गेंदबाजों को शामिल किया है
लक्ष्मण ने दो तेज गेंदबाजों को शामिल किया है
reaction-emoji
निरंजन

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 World Cup मैच का समय नजदीक आने के साथ ही विशेषज्ञों की राय भी आ रही है। कुछ लोगों ने भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन भी चुनी है। इस कड़ी में पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण का नाम भी शामिल हो गया है। लक्ष्मण ने भी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन इस मैच के लिए चुनी है।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए लक्ष्मण ने टीम इंडिया में विकल्प काफी बताए। उन्होंने कहा कि मैं बतौर ओपनर मैं केएल राहुल और रोहित शर्मा के साथ जाना चाहूँगा। इसके बाद विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पन्त का नाम आता है। नम्बर छह के लिए हार्दिक पांड्या और उनके बाद रविन्द्र जडेजा को लेना चाहूँगा।

तेज गेंदबाजी के लिए लक्ष्मण ने भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का नाम लिया। अंत में वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर के रूप में दो स्पिनरों को भी शामिल किया है। जडेजा भी स्पिनर हैं। ऐसे में लक्ष्मण की टीम में तीन स्पिनर हो जाते हैं। हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और यह टीम के लिए सही संकेत नहीं है।

वीवीएस लक्ष्मण की भारतीय प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर।

लक्ष्मण ने कहा कि टॉप सात बल्लेबाज रन बनाने में सक्षम हैं और वे पुछल्ले क्रम के आने का मौका नहीं छोड़ेंगे। दिलचस्प बात यह भी है कि रविन्द्र जडेजा नम्बर आठ पर हैं और आईपीएल में उन्होंने हाल ही में कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं। वह पिछले कुछ सालों से हर प्रारूप में रन बना रहे हैं। ऐसे में उनकी भूमिका भी अहम हो जाती है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम अब तक 5 बार टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ी है और हर बार टीम इंडिया ने ही बाजी मारी है। एक बार फाइनल में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी। उस समय पहला टी20 वर्ल्ड कप था और भारतीय टीम ने ख़िताब जीता था। इस बार दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद की जा सकती है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...