Create
Notifications

तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान से की मुलाकात, दिया बड़ा बयान

India v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019
India v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019
Nitesh
visit

तालिबान लीडर अनस हक्कानी ने शनिवार को अफगानिस्तान नेशनल क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) से मुलाकात की। इस दौरान तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को पूरी तरह से सपोर्ट करने का आश्वासन दिया है।

रिपब्लिकवर्ल्ड में छपी खबर के मुताबिक अनस हक्कानी ने हशमतुल्लाह शाहिदी समेत अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सभी सदस्यों और सेलेक्शन बोर्ड से बातचीत की। अफगान क्रिकेटर नूर अली जादराण और सेलेक्शन कमेटी के पूर्व चेयरमैन असदुल्लाह खान भी इस मीटिंग के दौरान मौजूद रहे।

इससे पहले तालिबान ने पूर्व कप्तान असगर अफगान से भी मुलाकात की थी और उसके कुछ दिन बाद ही क्रिकेट टीम से उन्होंने बातचीत की है। रिपब्लिकवर्ल्ड के मुताबिक तालिबान लीडर ने असगर अफगान के साथ सेल्फी भी ली थी।

तालिबान करेगा क्रिकेट को सपोर्ट - अफगानिस्तान बोर्ड सीईओ

इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ हामिद शिनवारी ने कहा था कि तालिबान ने क्रिकेट को पूरी तरह से सपोर्ट करने की बात कही है।

उन्होंने कहा "तालिबान क्रिकेट को काफी पसंद करता है। उन्होंने शुरूआत से ही हमारा सपोर्ट किया है। उन्होंने हमारे किसी भी मामले में दखलंदाजी नहीं की है। मुझे नहीं लगता है कि वो कोई बाधा पहुंचाएंगे और उनसे पूरी तरह से सपोर्ट की उम्मीद है ताकि हमारा क्रिकेट आगे बढ़ सके। हमारे पास एक्टिव चेयरमैन हैं और अगले नोटिस तक मैं सीईओ बना रहूंगा।"

आपको बता दें कि अफगानिस्तान पर तालिबान ने पूरी तरह से अपना कब्जा जमा लिया है। इसके बाद काफी लोग दहशत में हैं। इससे पहले राशिद खान ने पूरी दुनिया से मदद की गुहार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि अफगानिस्तान के लोगों को बर्बाद होने से बचा लीजिए।

राशिद खान इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे। इसके बाद वो आईपीएल के लिए यूएई रवाना हो जाएंगे, जहां वो सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मुकाबले में हिस्सा लेंगे।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now