बांग्लादेश के विस्फोटक बल्लेबाज ने लिया टी20 इंटरनेशनल से संन्यास 

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2

बांग्लादेश के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। बीती रात इकबाल की कप्तानी में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। वनडे सीरीज जीतने के बाद इकबाल ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट करते हुए बताया है कि अब वह टी20 इंटरनेशनल नहीं खेलेंगे। तमीम ने फेसबुक पर लिखा,

कृपया करके आज से मुझे टी20 इंटरनेशनल से रिटायर हुआ समझें। आप सभी को धन्यवाद।

तमीम बांग्लादेश के लिए टी20 इंटरनेशनल में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने करियर में 78 टी20 मुकाबले खेले जिसमें उनके बल्ले से 24.08 की औसत के साथ 1758 रन निकले। तमीम टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले बांग्लादेश के इकलौते बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में सात अर्धशतक भी लगाए हैं।

इस साल की शुरुआत में ही तमीम ने टी20 इंटरनेशनल से छह महीने का ब्रेक लिया था। हालांकि, इस दौरान उन्होंने घरेलू स्तर पर टी20 मुकाबले खेले थे। टी20 फॉर्मेट में जिस तरह से तमीम के लिए चीजें घट रही थीं उन्हें देखते हुए उनका अचानक इस तरह से इस फॉर्मेट से संन्यास ले लेना चौंकाने वाली बात नहीं है।

मार्च 2020 में खेला था तमीम ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला

तमीम ने लंबे समय से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला था। उन्होंने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला मार्च 2020 में जिंबाब्वे के खिलाफ खेला था। तमीम ने पिछले साल हुए टी20 विश्व कप में हिस्सा नहीं लिया था। उन्होंने विश्व कप से ठीक पहले यह कहकर खुद को टूर्नामेंट से हटा लिया था कि वह युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं।

इसके बाद तमी कई तरह की चोटों से भी परेशान रहे और उनकी टीम में वापसी नहीं हो पाई। तमीम ने घरेलू क्रिकेट में टी20 मुकाबले खेले, लेकिन बांग्लादेश के लिए उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now