Create
Notifications

"टी20 वर्ल्ड कप वनडे वर्ल्ड कप जितना बड़ा नहीं है" - दिग्गज बल्लेबाज का चौंकाने वाला बयान 

तमीम इक़बाल ने वनडे फॉर्मेट का समर्थन किया है
तमीम इक़बाल ने वनडे फॉर्मेट का समर्थन किया है
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

वनडे प्रारूप के भविष्य को लेकर लगातार खतरे की आशंका जताई जा रही है। इस बीच बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) ने इस प्रारूप का समर्थन किया है। कई जानकारों का मानना है कि टी20 के बढ़ते क्रेज और अलग-अलग देशों में शुरू हो रही लीग की वजह से वनडे क्रिकेट धीरे-धीरे खत्म हो रहा है।

कई खिलाड़ियों का छोटे प्रारूप की तरफ रुझान बढ़ रहा है लेकिन तमीम ने कुछ समय पहले ही टी20 प्रारूप से संन्यास का ऐलान किया और अब वह वनडे और टेस्ट प्रारूप पर अपना ध्यान लगा रहे हैं। बांग्लादेश का यह दिग्गज अपने करियर में अब तक दो सौ से अधिक वनडे खेल चुका है और जल्द ही आठ हजार रन भी पूरे कर लेगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले तमीम ने कहा,

मुझे लगता है कि वनडे बहुत महत्वपूर्ण प्रारूप है। यह सिर्फ मैंने ही नहीं बल्कि आईसीसी ने भी कहा था। हर कोई इस प्रारूप में मैच देखना पसंद करता है। आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट देखें तो टी20 वर्ल्ड कप वनडे वर्ल्ड कप जितना बड़ा नहीं है। यह क्रिकेट का एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रारूप है।

वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर लगातार चर्चा हो रही है

हाल ही में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने वनडे प्रारूप को अलविदा कह दिया था और उन्होंने इसके लिए व्यस्त कार्यक्रम का हवाला दिया था। उनके संन्यास के बाद वर्ल्ड क्रिकेट प्रतिक्रियाओं का दौर जारी हो गया कि यह प्रारूप अब पहले जैसी रूचि नहीं रखता है। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने भी कुछ इसी तरह का बयान दिया था।

हालाँकि, आईसीसी की राय अलग है और उन्होंने वनडे के भविष्य को सुरक्षित माना है। इसके अलावा अगले फ्यूचर टूर प्रोग्राम में भी हमें 50 ओवर के ढेर सारे मैच देखने को मिलेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...