वर्ल्ड कप 2023 से बाहर रहने वाले बांग्लादेश के दिग्गज ने किया वापसी का ऐलान, इस लीग में आएंगे नजर 

Bangladesh v England - 1st One Day International
Bangladesh v England - 1st One Day International

बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपने अनुभवी बल्लेबाज तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) को नहीं चुना था और उन्होंने सितम्बर के बाद से कोई भी मैच नहीं खेला है। हालाँकि, अब तमीम प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की योजना बना रहे हैं और वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) के आगामी सीजन में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

तमीम इक़बाल के लिए अभी तक मौजूदा साल उतना खास नहीं बीता। जुलाई में उन्होंने अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया था लेकिन फिर उन्होंने प्राइम मिनिस्टर के आग्रह पर अपना फैसला बदला। बाद में, फिटनेस सम्बन्धी मुद्दों के चलते उन्हें वर्ल्ड कप 2023 के स्क्वाड में भी नहीं चुना गया था और इसे लेकर भी काफी बयानबाजी देखने को मिली थी।

सोमवार को तमीम इक़बाल ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ नजमुल हसन से बात की और अब अपनी वापसी को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने रिपोर्टर्स को बताया,

मुझे लगता है कि मैं बीपीएल से फिर से क्रिकेट खेलना शुरू करूंगा। उसके बाद, आपको स्पष्ट विचार मिलेगा कि क्या हुआ। मैं चीजों को कुछ और महीनों तक लटकाए नहीं रखना चाहता। मैं इसे अनावश्यक रूप से खींचना नहीं चाहता। अध्यक्ष और बोर्ड के साथ कई चीजों पर चर्चा करने के बाद, मैं उनके फैसले का सम्मान करना चाहता हूं और जनवरी तक इंतजार करना चाहता हूं। मैं आपको आज अपनी योजना बता सकता था, लेकिन मुझे बीपीएल में खेलने दें, और फिर हम निश्चित रूप से एक और चर्चा करेंगे। उन्होंने (नजमुल) यह भी कहा कि वह सभी से बात करेंगे और कुछ सख्त फैसले लेंगे। मैं इसके होने का इंतजार करूंगा।

वहीं, नजमुल हसन ने तमीम की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले स्पष्ट रूप से कहा था कि वह सिर्फ एक पक्ष की कहानी सुनकर कोई फैसला नहीं लेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह वर्ल्ड कप कप में तमीम की अनुपस्थिति का कारण बनी हर चीज की स्पष्ट तस्वीर हासिल करने के लिए चीजों का गहराई से पता लगाना चाहते हैं।

अब देखना होगा कि तमीम इक़बाल की बांग्लादेश की टीम में वापसी कब होती है। बांग्लादेश को 28 नवंबर से अपने घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar