Create
Notifications

तमीम इकबाल ने दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

तमीम इकबाल ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
तमीम इकबाल ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
reaction-emoji
निरंजन
visit

बांग्लादेश की टीम (Bangladesh) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर जाने के लिए तैयार है। इस बीच टीम के एकदिवसीय कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) का कहना है कि टीम न्यूजीलैंड में मिली टेस्ट जीत से प्रेरणा ले रही है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका में बांग्लादेश को जीत नहीं मिली है लेकिन तमीम इकबाल का मानना है कि वहां टीम सीधे रिकॉर्ड स्थापित कर सकती है।

मीडिया से बातचीत करते हुए तमीम इकबाल ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में हमारा रिकॉर्ड अच्छा नहीं है लेकिन रिकॉर्ड बदल सकते हैं और न्यूजीलैंड में हमारी टेस्ट जीत एक बेहतरीन उदाहरण है। हमने कई सालों के बाद वहां चीजें बदल दीं। हम न्यूजीलैंड में 30-32 मैच नहीं जीत सके लेकिन टेस्ट टीम ने इसे बदल दिया। आगे उन्होंने कहा कि विश्वास से बहुत फर्क पड़ता है और हमें उम्मीद है कि हम दक्षिण अफ्रीका में भी ऐसा ही करने का प्रयास करेंगे।

तमीम इकबाल ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ़्रीकी टीम काफी मजबूत है और हम जानते हैं कि हमारे लिए यह मुश्किल होगा। दस साल पहले हम कह सकते थे कि हम अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते हैं लेकिन अब हम कहते हैं कि वहां जीतना चाहते हैं। अगर हमें परिणाम प्राप्त होता है, तो अच्छा है और अगर ऐसा नहीं होता है, तो इसके लिए हम मेहनत करेंगे।

शाकिब अल हसन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएंगे
शाकिब अल हसन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएंगे

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बांग्लादेश की टीम के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन टीम के साथ नहीं होंगे। शाकिब अल हसन ने मानसिक और शारीरिक थकान की वजह से दौरे पर जाने में असमर्थता जताई है। हालांकि पहले वह खेलने के लिए तैयार हो गए थे लेकिन बाद में उन्होंने रेस्ट के लिए अपील की। बीसीबी ने उनको 30 अप्रैल तक के लिए रेस्ट देने का निर्णय लिया है। स्टार खिलाड़ी के बिना बांग्लादेश के लिए चीजें आसान नहीं होगी लेकिन न्यूजीलैंड में शाकिब के बिना टीम ने जीत दर्ज की थी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now