Create

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे से हुआ बाहर

तमीम इकबाल को अंगूठे में चोट की वजह से बाहर होना पड़ा है
तमीम इकबाल को अंगूठे में चोट की वजह से बाहर होना पड़ा है
reaction-emoji
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड दौरे से पहले बांग्लादेश टीम (Bangladesh Cricket Team) को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) इंजरी की वजह से इस टूर से बाहर हो गए हैं। तमीम इकबाल को नेपाल में अक्टूबर में हुए एवरेस्ट प्रीमियर लीग में चोट लग गई थी और इसी वजह से अब वो इस दौरे से बाहर हो गए हैं।

इस इंजरी की वजह से तमीम इकबाल लगभग एक महीने तक मैदान से बाहर रहेंगे। तमीम इकबाल ने इंग्लैंड में फिजिशियन की सलाह ली और उन्होंने बताया कि उन्हें पूरी तरह से फिट होने में लगभग एक महीने का वक्त लगेगा।

तमीम इकबाल एक महीने के रेस्ट पर रहेंगे - चीफ फिजिशियन

क्रिकबज्ज से बातचीत के दौरान बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ फिजिशियन देबाशीष चौधरी ने कहा,

तमीम इकबाल ने फिजिशयन से सलाह ली थी और उन्हें एक महीने के रेस्ट के लिए कहा गया है। हालांकि उनकी कोई सर्जरी नहीं होनी है लेकिन इसके बावजूद वो न्यूजीलैंड टूर पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

एवरेस्ट प्रीमियर लीग में भैरहवा ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलते हुए तमीम इकबाल को बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी। देबाशीष ने बताया,

तमीम इकबाल को बाएं अंगूठे में चोट लगी थी और एक छोटा सा फ्रैक्चर भी हो गया था। अब वो कम से कम तीन हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

तमीम इकबाल ने आखिरी बार बांग्लादेश के लिए जिम्बाब्वे टूर पर खेला था। इससे पहले वो श्रीलंका में भी चोटिल हुए थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने खेलना जारी रखा था और बंगबधू ढाका प्रीमियर डिवीजन टी20 लीग में भी हिस्सा लिया था।

अब तमीम इकबाल के इंग्लैंड दौरे तक पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद है। हालांकि इस इंजरी की वजह से वो टी20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...