Create

बांग्लादेश के दिग्गज ने न्यूजीलैंड को टेस्ट हराने पर खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

बांग्लादेश ने ऐतिहासिक जीत हासिल की
बांग्लादेश ने ऐतिहासिक जीत हासिल की

बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने "सभी बाधाओं" को पार करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत (NZ vs BAN) के लिए टेस्ट टीम को बधाई दी। मोमिनुल हक की कप्तानी वाली टीम ने बुधवार को यहां बे ओवल में मेजबान न्यूजीलैंड पर आठ विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने टेस्ट के पांचवें दिन दूसरी पारी में छह बल्लेबाजों को आउट किया। जिससे बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली ऐतिहासिक जीत हासिल की। यह 16 मैचों में न्यूजीलैंड पर बांग्लादेश की पहली टेस्ट जीत भी थी और घर से दूर टॉप 5 टेस्ट टीम के खिलाफ पहली जीत है।

बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम ने शानदार जीत के बाद खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से बधाई दी और इबादत हुसैन को भी सराहा। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा,

शानदार और ऐतिहासिक जीत के लिए पूरी टीम को बधाई। साल दर साल हमने न्यूजीलैंड का दौरा किया और हमेशा खाली हाथ लौटे। इस बार स्थिति पहले से ज्यादा मुश्किल थी। लेकिन इस टीम ने सभी बाधाओं को पार करते हुए शानदार जीत हासिल की।
न्यूजीलैंड में जाकर न्यूजीलैंड को हराना बहुत मुश्किल रहता है। हमने दिखाया कि हम कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि यह एक पूरी टीम द्वारा किया गया प्रयास था। बहुत बढ़िया। इबादत हुसैन की जितनी तारीफ की जाए कम होगी। लिटन (दास), (मेहदी हसन) मिराज, यासिर (अली), यह जीत सभी की है।

तमीम ने कप्तान मोमिनुल हक़ की भी प्रशंसा की

तमीम इक़बाल ने बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक़ को भी सराहा और टीम पर उनके विश्वास की तारीफ की। उन्होंने कहा,

जब टीम खराब दौर से गुजर रही थी, जब किसी को टीम पर विश्वास नहीं था, जब खिलाड़ियों को खुद पर शक हुआ, तो एक शख्स था जिसने अभी भी विश्वास नहीं खोया था। मोमिनुल हक हमारे कप्तान को सलाम।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 328 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 458 रनों का विशाल स्कोर बनाया और न्यूजीलैंड से एक बड़ी बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में कीवी टीम सिर्फ 169 रनों पर सिमट गई और इस तरह से बांग्लादेश को सिर्फ 40 रनों का टारगेट मिला जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment