Create
Notifications

बांग्लादेश का दिग्गज खिलाड़ी लम्बे समय के लिए हुआ मैदान से बाहर

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3
reaction-emoji
निरंजन

बांग्लादेश (Bangladesh) के जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर अब तक सब ठीक चल रहा था लेकिन टी20 सीरीज से पहले बुरी खबर आई है। तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) घुटने की चोट के कारण लम्बे समय के लिए बाहर हो गए हैं। बताया गया है कि वह 2 महीने तक मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे। हालांकि जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में वह टीम में हैं। लम्बे समय तक खेल से दूर रहने का मतलब है कि जिम्बाब्वे में टी20 सीरीज के बाद घरेलू टी20 सीरीज में वह न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी नहीं खेल पाएंगे।

तमीम इकबाल को अप्रैल में श्रीलंका दौरे पर चोट लगी थी लेकिन मई में वह घरेलू सीरीज के लिए ठीक होकर मैदान पर वापस लौट आए थे। इसके बाद वह ढाका प्रीमियर लीग में भी खेले रहे। वहां चोट के कारण वह सुपर लीग चरण का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसके बाद वह जिम्बाब्वे दौरे के लिए आए।

ESPN के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा है "तमीम वनडे टीम से मेहदी हसन मिराज और तैजुल इस्लाम के साथ स्वदेश लौटेंगे। तमीम को छह से आठ हफ्ते आराम करने की सलाह दी गई है। वह घर में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे लेकिन वह इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं।"
उन्होंने आगे कहा " हमने रूबेल (होसैन), (मोहम्मद) मिथुन और मोसद्देक (होसैन) को ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए अपनी आकस्मिक योजना के हिस्से के रूप में टी20 टीम के साथ रहने के लिए कहा है। हमें ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बायो-बबल से पहले खिलाड़ियों को दस दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखना होगा। हम अधिक से अधिक विकल्प चाहते हैं क्योंकि हम बायो-बबल के बाहर के खिलाड़ियों को कॉल नहीं कर पाएंगे"
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2

गौरतलब है कि जिम्बाब्वे दौरे पर बांग्लादेश की टीम ने एक टेस्ट मैच भी खेला था लेकिन तमीम इकबाल उसका हिस्सा नहीं बन पाए थे। हालांकि अचानक उन्हें चिकित्सकीय सलाह के आधार पर आराम कराने का निर्णय बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने लिया है। भविष्य की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए बीसीबी ने तमीम को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाने का निर्णय लिया है जो सराहनीय कहा जा सकता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...