Create

बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया ब्रेक

तमीम इकबाल बांग्लादेश के प्रमुख खिलाड़ी हैं
तमीम इकबाल बांग्लादेश के प्रमुख खिलाड़ी हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

बांग्लादेश (Bangladesh) के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से छह महीने का ब्रेक लेने का फैसला किया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने गुरुवार को चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (ZACS) में एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की। इससे पहले भी वह चोट के कारण मैदान से लगभग बाहर ही रहे हैं।

मीडिया से बातचीत में तमीम ने कहा कि मैं अगले छह महीने तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद की वापसी नहीं देख रहा हूँ। इस समय के दौरान मेरा ध्यान सिर्फ टेस्ट और वनडे क्रिकेट की तरफ रहेगा। मैंने बोर्ड में सभी से सलाह-मशविरा करने के बाद संभवतः बेस्ट निर्णय लिया है। मैं अगले छह महीने तक टी20 अंतरराष्ट्रीय में नहीं खेलूंगा। हमारे पास विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और 2023 आईसीसी विश्व कप हैं। इसलिए मैं फिलहाल इन दो प्रारूपों पर ध्यान देना चाहता हूं।

तमीम ने यह भी कहा कि मुझे उम्मीद है कि इस दौरान युवा खिलाड़ी इतना अच्छा खेलेंगे कि अब मेरी जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन अगर बोर्ड को लगता है कि टीम को मेरी जरूरत है तो मैं छह महीने बाद चर्चा के लिए तैयार रहूंगा। लेकिन मैं अगले छह महीनों में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बारे में नहीं सोचूंगा।

उन्होंने बोर्ड से परामर्श कर फैसला लिया
उन्होंने बोर्ड से परामर्श कर फैसला लिया

तमीम इक़बाल लगभग दो साल से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। वह 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम बार इस प्रारूप में टीम के लिए खेले थे। इसके अलावा वह चोट की वजह से टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाए थे। पिछले कुछ समय से लगातार वह चोट से पीड़ित भी रहे हैं। इस वजह से वह मैदान से दूर ही रहे हैं। अब उन्होंने दो प्रारूप में ध्यान देने के लिए सबसेछोटे प्रारूप से ब्रेक लेने का निर्णय लिया है। देखना होगा कि बांग्लादेश की टीम में तमीम की जगह अगले छह महीने तक नियमित ओपनर कौन होगा। इसके अलावा यह भी दिलचस्प रहेगा कि क्या वह इस प्रारूप में वापस आएँगे या पूरी तरह इसे छोड़ देंगे।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...