Create
Notifications

बांग्‍लादेश को लगा तगड़ा झटका, टी20 विश्‍व कप में नहीं खेलेगा प्रमुख खिलाड़ी

तमीम इकबाल ने टी20 विश्‍व कप से अपना नाम वापस लिया
तमीम इकबाल ने टी20 विश्‍व कप से अपना नाम वापस लिया
Vivek Goel
FEATURED WRITER

बांग्‍लादेश क्रिकेट में बुधवार को खलबली मच गई है। बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket team) के स्‍टार ओपनर तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने इस साल टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) में हिस्‍सा नहीं लेने का फैसला किया है। तमीम इकबाल के फैसले से बांग्‍लादेश क्रिकेट फैंस को निराशा हुई है।

इस साल टी20 विश्‍व कप यूएई और ओमान की मेजबानी में 17 अक्‍टूबर से शुरू होगा। बांग्‍लादेश की टीम को ग्रुप बी में रखा गया है, जिसे पहले क्‍वालीफायर मुकाबले खेलने रहेंगे। बांग्‍लादेश के साथ ग्रुप बी में स्‍कॉटलैंड, ओमान और पापुआ न्‍यू गिनी हैं।

तमीम इकबाल ने टी20 विश्‍व कप से नाम वापस लेने का मन इसलिए बनाया है क्‍योंकि उन्‍होंने पिछले 15-16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्‍सा नहीं लिया है। अनुभवी ओपनर इकबाल का मानना है कि उनकी जगह आए बल्‍लेबाज अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो ऐसे में अचानक वापसी करके वह अन्‍य खिलाड़‍ियों का नुकसान नहीं करना चाहते हैं।

इकबाल ने टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा नहीं लेने की पुष्टि करते हुए कहा, 'चूंकि मैंने पिछले 15-16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्‍सा नहीं लिया। यह बिलकुल सही नहीं होगा कि अचानक टीम में आकर किसी और की जगह ले लूं, जिन्‍होंने उन मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन किया है।' तमीम इकबाल ने टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा नहीं लेने की जानकारी प्रमुख चयनकर्ता व बीसीबी अध्‍यक्ष को दे दी है।

घुटने की चोट से परेशान रहे तमीम इकबाल

बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के ओपनर तमीम इकबाल पिछले कुछ समय से घुटने की चोट से परेशान चल रहे हैं। तब से टी20 विश्‍व कप में उनके हिस्‍सा लेने पर उलझन की स्थिति बनी हुई थी।

घुटने में चोट के चलते तमीम इकबाल ने जिंबाब्‍वे और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा नहीं लिया था। इसके अलावा न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी इकबाल बांग्‍लादेशी टीम का हिस्‍सा नहीं हैं।

बता दें कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज तमीम इकबाल ने अब तक 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें एक शतक और सात अर्धशतकों की मदद से 1758 रन बनाए। इस दौरान उनकी औसत 24.08 की रही और स्‍ट्राइक रेट 116.96 का रहा।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now