रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट को बर्बाद करके रख देंगे, पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज का बयान

Nitesh
Pakistan v England - 1st International T20
Pakistan v England - 1st International T20

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चीफ रमीज राजा को लेकर तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तनवीर अहमद (Tanveer Ahmad) ने उनके ऊपर जमकर निशाना साधा है और बड़े आरोप लगाए हैं। तनवीर अहमद के मुताबिक रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट को बर्बाद कर देंगे।

दरअसल रमीज राजा ने हाल ही में पाकिस्तान जूनियर लीग की घोषणा की थी। इस लीग के जरिए वो युवा क्रिकेटरों को ज्यादा से ज्यादा मौका देना चाहते हैं। हालांकि तनवीर अहमद इससे खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि इस जूनियर क्रिकेट लीग की वजह से पाकिस्तान का आने वाला क्रिकेट बर्बाद हो जाएगा। तनवीर अहमद के मुताबिक अगर कोई युवा प्लेयर बिना किसी एक्सपोजर के डायरेक्ट टी20 क्रिकेट खेलने लगेगा तो इससे वो आगे नहीं बढ़ पाएगा।

जूनियर पाकिस्तान लीग युवा क्रिकेटरों को बर्बाद कर देगी - तनवीर अहमद

पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी पर बातचीत के दौरान तनवीर अहमद ने कहा "जूनियर पीएसएल का आयोजन करने की बजाय पीसीबी चेयरमैन को दो या तीन दिनों के टूर्नामेंट पर अपना ध्यान लगाना चाहिए था। इस तरह के फैसलों से वो पाकिस्तान क्रिकेट को बर्बाद कर देंगे। युवा खिलाड़ी तब लंबे प्रारूप में खेलना ही नहीं चाहेंगे और केवल लंबे-लंबे छक्के लगाने पर ध्यान देंगे।"

तनवीर अहमद ने आगे कहा "इस तरह की क्रिकेट से ना केवल अंडर-19 क्रिकेट बल्कि अंडर-13 क्रिकेट और उनकी फैमिली पर काफी असर पड़ेगा। इसकी वजह ये है कि इसमें काफी सारा पैसा इनवॉल्व है। पूरी दुनिया में लोग कह रहे हैं कि टी20 क्रिकेट ने टेस्ट क्रिकेट को बर्बाद कर दिया है लेकिन हमारे चेयरमैन जूनियर पीएसएल का आयोजन करना चाहते हैं।"

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने भी पाकिस्तान जूनियर लीग की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि इससे युवा क्रिकेटरों की फिटनेस और स्किल पर बुरा असर पड़ेगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now