"IPL नहीं खेल पाने से निराश हूँ"- बांग्लादेश के प्रमुख तेज गेंदबाज का बड़ा बयान

Bangladesh v Pakistan - Tri-Series: 1st T20
Bangladesh v Pakistan - Tri-Series: 1st T20

बांग्लादेश के तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) को शानदार तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है और वह काफी समय से अपनी राष्ट्रीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में एक बने हुए हैं। हालाँकि, दाएं हाथ के गेंदबाज को अलग-अलग देशों में होने वाली फ्रेंचाइजी टी20 लीग में खेलने का मौका नहीं मिल पाता है, क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड उन्हें अनुमति नहीं देता। बीसीबी से अनुमति ना मिलने के कारण ही आईपीएल 2024 के ऑक्शन (IPL 2024 Auction) से तस्कीन ने अपना नाम वापस ले लिया था। यह तीसरा मौका है, जब तस्कीन को भारत में होने वाली सबसे बड़ी क्रिकेट लीग से चूकना पड़ा है और इससे वह काफी निराश भी हैं।

इससे पहले आईपीएल 2022 के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के चोटिल होकर बाहर हो जाने के कारण तस्कीन अहमद से रिप्लेसमेंट के रूप में संपर्क किया था लेकिन तब भी बांग्लादेशी बोर्ड ने अपने तेज गेंदबाज को लीग में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी थी।

मीरपुर में रिपोर्टर्स से बात करते हुए तस्कीन अहमद ने आईपीएल में ना खेल पाने को लेकर निराशा व्यक्त की और कहा,

मेरे पास आईपीएल में तीन मौके थे और मैं इस बार भी चूक गया और यह बुरा लगता है क्योंकि एक क्रिकेटर के रूप में हर कोई सभी फ्रेंचाइजी लीग में खेलना चाहता है। यह सिर्फ आईपीएल नहीं है, मुझे विभिन्न लीगों से भी प्रस्ताव मिलते हैं। जब प्रस्ताव आता है, तो बोर्ड मुझे अलग-अलग कारणों से रिलीज नहीं करना चाहता है; कभी-कभी हम मैच खेलते हैं और कभी-कभी यह मेरे स्वास्थ्य के कारण होता है। मैंने बोर्ड से बात की है और उन्होंने मुझसे कहा कि वे इस पर विचार करेंगे (विभिन्न फ्रेंचाइजी लीग में खेलने के मेरे मामले पर)। लेकिन निश्चित रूप से मुझे इन फ्रेंचाइजी लीग को मिस करना अच्छा नहीं लगता क्योंकि हर कोई खेलना चाहता है और मैं भी। मैं इस उम्मीद के साथ जी रहा हूं कि भविष्य में जब मौका मिलेगा तो मुझे खेलने का मौका मिलेगा।

गौरतलब हो कि आईपीएल के आगामी सीजन में बांग्लादेश की तरफ से सिर्फ तेज गेंदबाज मुस्ताफ़िज़ुर रहमान ही खेलते नजर आएंगे, जिन्होंने पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 करोड़ के बेस प्राइस में खरीदा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar