BPL के आगामी सीजन से वापसी करने को तैयार बांग्लादेशी स्टार गेंदबाज, साथी तेज गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन को लेकर भी दी प्रतिक्रिया 

Bangladesh v Zimbabwe - ICC Men
Bangladesh v Zimbabwe - ICC Men's T20 World Cup

बांग्लादेश के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) अपनी चोट से उबरकर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं और उन्होंने मंगलवार को बताया कि वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL 2024) के आगामी सीजन से वापसी कर सकते हैं। इस टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत 19 जनवरी से होनी है।

तस्कीन को भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान कंधें में चोट की समस्या हुई थी, जिसके कारण उन्हें उस दौरान कुछ मुकाबले भी चूकने पड़े थे और तब से वह बाहर ही हैं। इस दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज और उसके तुरंत बाद कीवी दौरे को भी मिस किया।

दाएं हाथ के गेंदबाज तस्कीन ने मंगलवार को बीसीबी अकादमी परिसर में अपनी गेंदबाजी के बाद रिपोर्टर्स से बात करते हुए कहा,

अल्लाह की दया से मैं पहले से बेहतर हूं। मेरे कंधे में समस्या थी लेकिन अब मैं बेहतर हूं और मैं बीपीएल के साथ शुरुआत करना चाहता हूं और नए साल की अच्छी शुरुआत करने की उम्मीद कर रहा हूं। मैंने पूरे रन-अप के साथ गेंदबाजी की और यह पांचवां सत्र है जिसमें मैं गेंदबाजी कर रहा हूं और मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं। बीपीएल अभी भी दो सप्ताह दूर है और अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तो मैं इसके साथ (बीपीएल) वापसी करने की उम्मीद कर रहा हूं।

न्यूजीलैंड में तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर जताई ख़ुशी

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज नहीं जीती लेकिन उन्होंने दोनों ही सीरीज के दौरान एक-एक मुकाबला जीतकर खास उपलब्धि हासिल की। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में अपनी पहली वनडे और टी20 जीत दर्ज की। टी20 सीरीज में शोरीफुल इस्लाम को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था।

तस्कीन अहमद ने तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर ख़ुशी जताई और कहा कि आगामी समय में तेज गेंदबाजी विभाग और अधिक योगदान देगा। उन्होंने कहा,

न्यूजीलैंड में तेज गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना सुखद था, सभी ने इतनी अच्छी गेंदबाजी की और यह बड़ी राहत की बात थी। अंत में हमने तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड में जीत दर्ज की और यह यादगार चीज है, मैं वास्तव में जीत का हिस्सा बनने से चूक गया। मुझे हमेशा न्यूजीलैंड में गेंदबाजी करना पसंद है क्योंकि आपको अच्छी सीम मूवमेंट मिलती है। लेकिन अंत में, यह हमारी टीम है और हम सभी एक हैं और आने वाले दिनों में बांग्लादेश का तेज गेंदबाजी विभाग निश्चित रूप से अधिक जीत में योगदान देगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar