बांग्लादेश के प्रमुख गेंदबाज ने टेस्ट फॉर्मेट को छोड़ने का बनाया मन? बीसीबी से किया खास अनुरोध 

New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 5
New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 5

बांग्लादेश के प्रमुख तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) ने एक बड़ा फैसला लिया है और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाने की अपनी इच्छा बीसीबी (BCB) के सामने जाहिर कर दी है। तस्कीन ने फैसले के पीछे अपनी चोट और सफ़ेद गेंद की क्रिकेट पर ध्यान देने को वजह बताया है।

बीसीबी को भेजे गए पत्र में, तस्कीन ने बोर्ड से केवल सफेद गेंद के क्रिकेट के लिए उनके नाम पर विचार करने का आग्रह किया क्योंकि उन्हें लगता है कि वह और अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और इससे उन्हें कंधे की चोट से उबरने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन जलाल यूनुस ने शनिवार, 3 फरवरी को क्रिकबज़ से इस चीज की पुष्टि की। जलाल ने बताया कि तेज गेंदबाज ने एक अनुरोध के साथ एक पत्र भेजा था और बांग्लादेश प्रीमियर लीग के समापन के बाद उसे देखा जाएगा।

शनिवार को क्रिकबज को जलाल यूनुस ने बताया,

उन्होंने (तस्कीन) एक पत्र भेजा था जिसमें उन्होंने बताया था कि वह लंबे संस्करण वाली क्रिकेट नहीं खेलना चाहते। जब बीपीएल का मौजूदा सीजन समाप्त हो जाएगा तब हम उनके साथ इस संबंध में बैठेंगे। वहीं हेड कोच चंडिका हथरूसिंघा के आने पर हमें उनसे भी बात करनी होगी।

हालाँकि, माना जा रहा है कि हेड कोच को पहले से ही इस सम्बन्ध में पता है और उन्होंने तस्कीन अहमद से अपना फैसला बदलने की भी बात कही है।

गौरतलब हो कि तस्कीन अहमद को वर्ल्ड कप के दौरान कंधे में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह टूर्नामेंट में कुछ मैच नहीं खेल पाए थे। वहीं, टूर्नामेंट के बाद, तस्कीन को पूरी फिटनेस प्राप्त करने और पुनः प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए एक रिहैब योजना में भेजा गया था। इसके परिणामस्वरूप, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज और उसके बाद न्यूजीलैंड में सीमित ओवरों की सीरीज को मिस किया था।

अपनी चोट से उबरकर तस्कीन ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के माध्यम से वापसी की, जिसमें वह दुर्दान्तो ढाका की तरफ से खेल रहे हैं। हालाँकि, वह नियमित रूप से रिहैब कर रहे हैं और अपना ध्यान रख रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar