Create

"तस्कीन अहमद को आईपीएल छोड़ने के लिए इनाम मिलना चाहिए," पूर्व दिग्गज का बयान

तस्कीन अहमद ने दक्षिण अफ्रीका में बेहतरीन प्रदर्शन किया
तस्कीन अहमद ने दक्षिण अफ्रीका में बेहतरीन प्रदर्शन किया

तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) को आईपीएल की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) में शामिल करने की चर्चा हो रही थी लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर बांग्लादेश (Bangladesh) टीम के साथ बने रहे। मशरफे मोर्तजा ने इस पर अपना बयान देते हुए तस्कीन अहमद को आईपीएल छोड़ने के लिए रिवॉर्ड देने की मांग की है।

बीसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के बीच में तस्कीन को अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं देने का फैसला किया। आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के रूप में टूर्नामेंट के लिए बोर्ड से संपर्क किया। हालांकि परमिशन नहीं मिलने के बाद लखनऊ में एंड्रू टाई को शामिल किया गया है।

मोर्तजा ने कहा कि निश्चित रूप से तस्कीन को रिवॉर्ड मिलना चाहिए। अगर आप एंडरसन और ब्रॉड की तरफ देखें कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड क्या कर रहा है। उनके लिए कंपनसेशन नहीं है बल्कि रिवॉर्ड है जो आईपीएल पर राष्ट्रीय टीम को प्राथमिकता पर मिलता है। ऐसा करने से खिलाड़ियों को अच्छा महसूस होता है कि बोर्ड उनके कल्याण के लिए देख रहा है।

तस्कीन अहमद को लखनऊ में शामिल करने का प्रयास था
तस्कीन अहमद को लखनऊ में शामिल करने का प्रयास था

मोर्तजा ने आगे कहा कि तस्कीन की मेहनत रंग लाई है। उन्होंने कोविड के दौरान कड़ी मेहनत की, इसलिए अब उन्हें परिणाम मिल रहे हैं। मुझे लगता है कि वह अब अपने प्राइम दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह इस पर कैसे नियंत्रण रखते हैं। लौटने पर मीडिया में अलग माहौल होगा और फैन्स सहित हर कोई उनका अनुसरण करने का प्रयास करेगा।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया है। अंतिम मुकाबले में तस्कीन अहमद ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट चटकाए। तस्कीन अहमद एक धाकड़ तेज गेंदबाज के रूप में उभरकर सामने आये हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment