Create
Notifications

"मशरफे मोर्तजा की तरह महान तेज गेंदबाज बनना चाहता हूं"- दक्षिण अफ्रीका में धारदार गेंदबाजी करने वाले बांग्लादेशी गेंदबाज का बयान

South Africa v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
South Africa v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
·
Neeraj
visit

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में धारदार गेंदबाजी की थी। तस्कीन की गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने आखिरी वनडे आसानी के साथ जीतते हुए दक्षिण अफ्रीका में ऐतिहासिक सीरीज जीत दर्ज की है। तस्कीन ने सीरीज के आखिरी मैच में पांच विकेट हासिल किए थे और यह उनके वनडे करियर में दूसरा फाइव विकेट हॉल है।

मैच की समाप्ति के बाद तस्कीन ने कहा है कि वह पूर्व कप्तान और बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मशरफे मोर्तजा की तरह महान तेज गेंदबाज बनना चाहते हैं। तस्कीन ने कहा,

जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तब मैं मशरफे भाई का बहुत बड़ा फैन था। मुझे उनकी कप्तानी में खेलने का सौभाग्य मिला है। जब भी मौका मिलता है मैं उन्हें फोन करता हूं और वह जवाब भी देते हैं। वह एक महान तेज गेंदबाज है और मैं उनके जितना ही महान तेज गेंदबाज बनना चाहता हूं। मुझे पता है कि इसके लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी।

बांग्लादेश के लिए खेलने के कारण IPL कॉन्ट्रैक्ट मिस कर चुके हैं तस्कीन

हाल ही में तस्कीन से इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने संपर्क किया था, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ी को नो आब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NoC) देने से इंकार कर दिया था। बांग्लादेशी बोर्ड का कहना है कि तस्कीन को बांग्लादेश के व्यस्त कार्यक्रम के लिए खुद को उपलब्ध रखना होगा।

तस्कीन को IPL की नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला था, लेकिन लखनऊ को चोटिल मार्क वुड के विकल्प की तलाश थी। व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए और बोर्ड द्वारा की गई बातचीत के बाद तस्कीन ने लखनऊ को बता दिया था कि वह IPL में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। लखनऊ ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई को वुड के विकल्प के रूप में साइन कर लिया है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now