बांग्लादेश के गेंदबाज ने तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करने की जताई इच्छा, दिया बड़ा बयान

Bangladesh v England - 3rd T20 International
Bangladesh v England - 3rd T20 International

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) ने भविष्य में बांग्लादेश टीम की कप्तानी करने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा है कि वो फ्यूचर में बांग्लादेश टीम की कप्तानी करना चाहेंगे। तस्कीन के मुताबिक वो इसके लिए जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं और एक-एक सीढ़ी चढ़कर आगे जाना चाहते हैं।

शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति में नजमुल हुसैन शंटो ज्यादातर टीम की कप्तानी करते हैं। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान जब शाकिब अल हसन इंजरी की वजह से बाहर हुए थे, तब नजमुल हुसैन शंटो ने ही टीम की कप्तानी की थी। वहीं तस्कीन की अगर बात करें तो वो बांग्लादेश के काफी सीनियर गेंदबाज हैं और काफी लंबे समय से टीम के लिए खेल रहे हैं।

मैं बिल्कुल कप्तानी करना चाहता हूं - तस्कीन अहमद

तस्कीन अहमद से जब सवाल किया गया कि क्या वो बांग्लादेश टीम की कप्तानी करना चाहते हैं तो इस बारे में उन्होंने कहा,

हां, बिल्कुल, क्यों नहीं। हर एक प्लेयर का सपना होता है कि वो अपनी टीम की कप्तानी करे। सबकुछ एक-एक स्टेप के हिसाब से होगा।

तस्कीन अहमद ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग से क्रिकेट के मैदान में वापसी की है। तस्कीन को भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान कंधें में चोट की समस्या हुई थी। इसी वजह से उन्हें उस दौरान कुछ मुकाबलों से बाहर भी होना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज और उसके तुरंत बाद कीवी दौरे को भी मिस किया था। अब बीपीएल के जरिए उनकी मैदान में वापसी हुई है।

तस्कीन ने इससे पहले आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाने को लेकर भी निराशा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि मेरे पास आईपीएल में तीन मौके थे और मैं इस बार भी चूक गया और यह बुरा लगता है क्योंकि एक क्रिकेटर के रूप में हर कोई सभी फ्रेंचाइजी लीग में खेलना चाहता है। यह सिर्फ आईपीएल नहीं है, मुझे विभिन्न लीगों से भी प्रस्ताव मिलते हैं। जब प्रस्ताव आता है, तो बोर्ड मुझे अलग-अलग कारणों से रिलीज नहीं करना चाहता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment