Create

केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद पोस्ट किया खास वर्कआउट वीडियो

वर्कआउट करते हुए केएल राहुल (Pics - Instagram)
वर्कआउट करते हुए केएल राहुल (Pics - Instagram)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय टीम की अगुवाई करने के लिए तैयार थे। पांच मैचों की टी20 सीरीज के शुरू होने से एक दिन पहले ही यह दिग्गज खिलाड़ी ट्रेनिंग के दौरान ग्रोइन इंजरी का शिकार हो गया और पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा। इस तरह राहुल भारतीय टीम को घरेलू सरजमीं पर पहली बार लीड करने का मौका चूक गए।

सीरीज से बाहर होने के बाद राहुल अपनी फिटनेस को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उन्होंने अपने वर्कआउट का खास वीडियो फैंस के साथ साझा किया है। केएल राहुल ने आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्हें जिम में कड़ी मेहनत करते देखा जा सकता है। उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में कहा कि वापसी अक्सर असफलताओं से बड़ी होती है।

केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर वीडियो के साथ कैप्शन लिखा,

असफलता < वापसी

राहुल अपनी फिटनेस को लेकर नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) बेंगलुरु में रिपोर्ट करेंगे और वहीं उनकी चोट का आंकलन किया जाएगा और ट्रीटमेंट को लेकर कोई फैसला लिया जायेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि राहुल की चोट बहुत ज्यादा गंभीर नहीं है और वह इंग्लैंड दौरे पर जा पाएंगे।

पिछले कुछ समय से केएल राहुल लगातार चोटों की समस्या से परेशान रहे हैं। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए थे। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने से चूक गए थे।

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को मिली भारतीय टीम की कमान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को सौंपी गई। वहीं उपकप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया। पंत गुरुवार को कप्तान के तौर पर मैदान में उतरते ही टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए कप्तानी करने वाले सुरेश रैना के बाद दूसरे सबसे युवा कप्तान बने।

हालाँकि पंत की कप्तानी में भारत की हार के साथ शुरुआत हुई। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के द्वारा दिए गए 212 रनों के लक्ष्य को आखिरी ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment