Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका की टीम में बनाए गए 2 नए कप्तान, डी कॉक को हटाया गया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 04 Mar 2021
न्यूज़

टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) को दक्षिण अफ़्रीका की सफेद गेंद टीम का कप्तान बनाया गया है। उनके अलावा डीन एल्गर (Deam Elgar) को टेस्ट टीम की कमान थमाई गई है। टेम्बा बवुमा को टेस्ट टीम का उपकप्तान भी नियुक्त किया गया है। टेम्बा बवुमा 2021 और 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कमान संभालेंगे। इसके अलावा वह 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं।

डीन एल्गर को अगले आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप सर्कल के लिए कप्तान बनाया गया है। बवुमा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की टीम की कप्तानी करना मेरा सपना था और मेरे नजदीकी लोगों को इस बात का पता है। अब तक मेरे जीवन के सबसे बड़ा सम्मान यह है। उन्होंने कहा कि डी कॉक द्वारा विकसित संस्कृति को मैं आगे जारी रखने के लिए प्रयास करूंगा।

बवुमा ने यह भी कहा कि किसी के देश की कप्तानी करने की ज़िम्मेदारी वह नहीं है जिसे मैं हल्के में लेता हूं, और मैं टेस्ट क्रिकेट प्रारूप में डीन के साथ इस नई चुनौती और यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं, साथ ही निकट भविष्य में न केवल एक, बल्कि तीन आईसीसी विश्व कप की अगुवाई कर रहा हूं।

डीन एल्गर ने टेस्ट कप्तान बनने के बाद कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि खेल के किसी भी रूप में अपने देश की कप्तानी करना सबसे बड़ा सम्मान है एक खिलाड़ी इसे प्राप्त करने के बाद भाग्यशाली हो सकता है। अपने देश की टेस्ट टीम की कप्तानी करना, जिसे मैं खेल का शिखर मानता हूं, मेरे करियर का सबसे बड़ा आकर्षण है।

गौरतलब है कि हाल ही में क्विंटन डी कॉक ने कुछ समय के लिए क्रिकेट से आराम लेने का निर्णय लिया था। मानसिक तनाव के कारण उन्होंने ब्रेक लेने का आग्रह क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से किया था, इसे मानते हुए उन्हें अवकाश दिया गया।

Published 04 Mar 2021, 20:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now