Create

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने आईपीएल टीम की कप्तानी करने की जताई इच्छा

Nitesh
South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

साउथ अफ्रीका के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) ने आईपीएल (IPL) में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बवुमा के मुताबिक एक दिन वो भी दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में ना केवल खेलना चाहते हैं, बल्कि कप्तानी भी करना चाहते हैं। उन्होंने आईपीएल में खेलने वाले प्रोटियाज प्लेयर्स को लेकर भी प्रतिक्रिया दी।

आईपीएल में साउथ अफ्रीका के कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं। क्विंटन डी कॉक, फाफ डू प्लेसी, कगिसो रबाडा, मार्को यानसेन, डेविड मिलर जैसे प्लेयर आईपीएल का हिस्सा रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में काफी सफलता हासिल की।

मैं आईपीएल टीम की कप्तानी करना चाहता हूं - टेम्बा बवुमा

टेम्बा बवुमा ने भी आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई है और साथ ही में वो इस टूर्नामेंट में कप्तानी भी करना चाहते हैं। द क्रिकेट मंथली से बातचीत में उन्होंने कहा "मैं आईपीएल में खेलना चाहता हूं। जितना ज्यादा अच्छा प्रदर्शन मैं करूंगा उतना ही मेरे खेलने के मौके बढ़ेंगे। मेरे अंदर आईपीएल टीम की कप्तानी करने की भी इच्छा है। मुझे नहीं पता है कि ये चीज कहां से आई लेकिन मैं ये अनुभव जरूर हासिल करना चाहूंंगा। हालांकि उसके लिए पहले मुझे किसी टीम का हिस्सा बनना पड़ेगा।"

साउथ अफ्रीका की टीम इस वक्त भारत के दौरे पर है, जहां उन्हें पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टेम्बा बवुमा इस सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करके आईपीएल के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

बवुमा इस बात से काफी खुश हैं कि साउथ अफ्रीका के प्लेयर्स का आईपीएल 2022 में परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा। उन्होंने कहा "ये देखकर काफी अच्छा लगा कि हमारे खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस शानदार रहा। कगिसो रबाडा और मार्को यानसेन जैसे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया। डेवाल्ड ब्रेविस के बारे में काफी बात हो रही है। वो हमारे लिए काफी बेहतरीन पहलू रहे हैं। इन सब खिलाड़ियों को आईपीएल में देखकर काफी अच्छा लग रहा है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment