Create
Notifications

आयरलैंड के खिलाफ हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान का बड़ा बयान

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

आयरलैंड (Ireland) ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को दूसरे वनडे में हराते हुए इतिहास रच दिया। दक्षिण अफ्रीका ने भी इस बड़े उलटफेर के बारे में नहीं सोचा होगा। आयरलैंड की टीम अब सीरीज में 1-0 से आगे है और अंतिम मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए स्थिति करो या मरो वाली होगी। मैच में हार के बाद दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा ने बड़ा बयान दिया।

हमने इस हल्के में नहीं लिया लेकिन उन्होंने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया। उनकी फील्डिंग प्रभावित करने वाली थी। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी कौशल को भी निखारा और हमें काफी काम करने की जरूरत है। पहले पावरप्ले में हमारे लिए योजना विकेट लेने की थी और हम ऐसा नहीं कर सके। हमने मौके बनाए लेकिन हमारी फील्डिंग ने हमें निराश किया। हमें अपनी फील्डिंग पर गर्व करते हैं। मोमेंटम उनकी तरफ था। रैसी और मलान के अलावा हमारे लिए कोई साझेदारी नहीं हुई और बहुत सारी बातचीत होने की जरूरत है और मैदान पर निष्पादन के लिए ट्रांसलेट करने की आवश्यकता है।

आयरलैंड के कप्तान बैलबर्नी ने एक शतकीय पारी खेली। मैच के बाद उन्होंने कहा कि हमें हरे रंग की विकेट पर खेलना था और उनके पास अच्छे गेंदबाज थे। हमारे खिलाड़ियों ने डेथ और मिडिल ओवर में जिस तरह से गेंदबाजी की वह अद्भुत थी। यह एक ऐसी जीत थी जिसकी हमें वास्तव में जरूरत थी। मुझे लगा कि हमने आज उन्हें आउटफील्ड कर दिया, जिससे फर्क पड़ा। बल्लेबाजी के दौरान हैरी टेक्टर की आजादी मैच जिताने वाली थी।

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम ने 5 विकेट पर 290 रन का स्कोर खड़ा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को चुनौती देने की योजना बनाई और ऐसा ही हुआ। आयरिश टीम के गेंदबाजों ने लक्ष्य का पीछा कर रही दक्षिण अफ़्रीकी टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया और नियमित अन्तराल पर विकेट भी चटकाए। इससे जरूरी रेन रेट बढ़ता गया और दक्षिण अफ़्रीकी टीम 247 रन बनाकर आउट हो गई। पहला मैच बारिश से धुल गया था और दूसरा मैच जीतकर आयरलैंड ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now