साउथ अफ्रीका की खराब बल्लेबाजी को लेकर टेम्बा बवुमा का बड़ा बयान

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के मध्यक्रम के बल्लेबाज टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) ने भारत के खिलाफ पहली पारी में टीम के खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि मैच प्रैक्टिस के कमी की वजह से टीम की बल्लेबाजी पहली पारी में फ्लॉप रही और वो बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।

पिछले 12 महीने में साउथ अफ्रीका की टीम अपना छठा टेस्ट मुकाबला खेल रही थी। हालांकि टीम की बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और पूरी पारी सिर्फ 197 रनों पर ही सिमट गई। भारत ने अपनी पहली पारी में 327 रन बनाए थे।

केवल टेम्बा बवुमा ने ही साउथ अफ्रीका की तरफ से भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया। उन्होंने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए और डी कॉक ने 34 रनों की पारी खेली। इसके अलावा निचले क्रम में कगिसो रबाडा ने 25 रनों का योगदान दिया।

टेम्बा बवुमा ने माना कि टीम के बल्लेबाजों के पास मैच प्रैक्टिस की कमी थी और इसी वजह से वो अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए। उन्होंने न्यूज 24 से बातचीत में कहा,

मैं अपने साथी खिलाड़ियों के लिए कोई बहाना नहीं बनाना चाहता हूं लेकिन मैच प्रैक्टिस की कमी की वजह से असर पड़ा है। भले ही नेट्स में हम कितनी भी प्रैक्टिस क्यों ना कर लें लेकिन मैच प्रैक्टिस का मुकाबला नहीं हो सकता है। हमें इस मुकाबले में अपने स्तर को सुधारना होगा।

टेम्बा बवुमा ने की मोहम्मद शमी की तारीफ

टेम्बा बवुमा ने पांच विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

शमी एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। हमने देखा है कि पूरी दुनिया में उन्होंने विकेट चटकाए हैं। इसलिए उनसे इस तरह के परफॉर्मेंस की उम्मीद रहती है। एक बल्लेबाज के तौर पर हमें अपने डिफेंस को मजबूत करना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment