Create

के एल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया

Nitesh
के एल राहुल
के एल राहुल

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज के एल राहुल (KL Rahul) ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये फॉर्मेट उनका फेवरिट है और वो इसे काफी ज्यादा प्राथमिकता देते हैं। के एल राहुल के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट खेलने से आपके अंदर का बेस्ट परफॉर्मेंस निकलकर सामने आता है।

बीसीसीआई की तरफ से अपलोड किए गए वीडियो में के एल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट दोबारा खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि प्रैक्टिम गेम के दौरान सफेद कपड़ों में दोबारा खेलकर उन्हें काफी अच्छा लगा। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले रन बनाने पर उन्होंने खुशी जताई।

के एल राहुल ने कहा "सफेद कपड़ों में रन बनाना हमेशा अच्छा होता है। मुझे टेस्ट क्रिकेट खेले हुए काफी समय हो गया है। टेस्ट क्रिकेट से आपको कई सारी चीजें सीखने को मिलती हैं और इससे जीवन के भी कई पहलुओं के बारे में भी आपको जानने का मौका मिलता है। टेस्ट क्रिकेट से आपका बेस्ट निकलकर आता है। इसलिए जो भी खिलाड़ी खेल रहे हैं टेस्ट क्रिकेट हमेशा उनके लिए नंबर एक रहेगा।"

के एल राहुल ने इसके अलावा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी को लेकर भी बयान दिया। नियमित विकेटकीपर्स की गैरमौजूदगी में के एल राहुल ने प्रैक्टिस गेम के दौरान कीपिंग का जिम्मा संभाला था। इस बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें विकेटकीपिंग करना काफी अच्छा लगता है और इसकी वजह से वो अपने आपको गेम में बनाए रखते हैं।

के एल राहुल ने 2018 के ओवल टेस्ट मैच को लेकर भी बड़ा बयान दिया

के एल राहुल ने 2018 के ओवल टेस्ट मैच को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अगर ऋषभ पंत ने उस मुकाबले में एक घंटा और बैटिंग कर दी होती तो इंडिया वो मैच जीत जाती। अगर ऐसा होता तो फिर वो एक ऐतिहासिक जीत होती। के एल राहुल के मुताबिक 2018 का ओवल टेस्ट मैच उनके दिल के काफी करीब है।

आपको बता दें कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम 4 अगस्‍त से इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। इसके साथ ही विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के दूसरे साइकिल की शुरूआत हो जाएगी। भारतीय टीम इस टूर पर बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment