Create

क्विंटन डी कॉक की जबरदस्त धुआंधार पारी, इयोन मोर्गन की टीम को हराया

लंदन स्प्रिट  vs साउदर्न ब्रेव
लंदन स्प्रिट vs साउदर्न ब्रेव

द हंड्रेड मेंस कंपटीशन (The Hundred 2021) के 15वें मुकाबले में साउदर्न ब्रेव की टीम ने लंदन स्प्रिट को 4 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए साउदर्न ब्रेव ने 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए और जवाब में लंदन स्प्रिट की टीम 7 विकेट खोकर 141 रन ही बना सकी।

लंदन स्प्रिट के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए साउदर्न ब्रेव की शुरूआत अच्छी नहीं रही और महज 19 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। कप्तान जेम्स विंस 10 गेंद पर 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 14 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

मिडिल ऑर्डर में एलेक्स डेविस ने भी पारी को संभाला और उन्होंने 40 गेंद पर 5 चौके की मदद से 50 रन बनाए। डेवोन कॉन्वे ने 18 गेंद पर 3 चौके की मदद से 22 रनों की पारी खेली। रॉस व्हाइटले ने 9 गेंद पर 13 रन बनाए और अपनी टीम को 145 के स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंदन स्प्रिट की शुरूआत काफी जबरदस्त रही। एडम रॉसिंग्टन और जोस इंग्लिश की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 27 गेंद पर 68 रनों की शानदार साझेदारी की। रॉसिंग्टन ने 21 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं जोस इंग्लिश ने 43 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 रन बनाए।

लंदन स्प्रिट की मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

हालांकि इसके बाद मिडिल ऑर्डर में पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। जो डेनली, इयोन मोर्गन, रवि बोपारा और मोहम्मद नबी जैसे दिग्गज खिलाड़ी फ्लॉप हो गए। इस तरह से लंदन स्प्रिट की टीम एक जीता हुआ मैच गंवा बैठी और 4 रन से मुकाबला हार गए। 20 गेंद पर 32 रन देकर 2 विकेट लेने वाले क्रिस जॉर्डन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

प्वॉइंट्स टेबल की अगर बात करें तो साउदर्न ब्रेव इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पांचवे पायदान पर आ गई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment