Create

सैम बिलिंग्स का जबरदस्त प्रदर्शन, जोस बटलर की टीम को पहले मैच में हराया

सैम बिलिंग्स बल्लेबाजी के दौरान
सैम बिलिंग्स बल्लेबाजी के दौरान

लंदन में द हंड्रेड मेंस टूर्नामेंट ( The Hundred) की शुरूआत हुई और पहला मैच ओवल इनविसिबल (Oval Invincibles) और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (Manchester Originals) के बीच खेला गया। 100 गेंद वाले मुकाबले में पहले खेलते हुए ओवल इनविसिबल ने 8 विकेट पर 145 रन बनाए, जवाब में मैनचेस्टर ओरिजिनल की टीम 7 विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी और उन्हें 9 रन से हार का सामना करना पड़ा। सैम बिलिंग्स को उनकी 49 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैनचेस्टर ओरिजिनल के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए ओवल इनविसिबल की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 7 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। सैम करन 3 गेंद पर 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सुनील नारेन भी 16 के स्कोर पर सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जेसन रॉय अच्छे टच में दिख रहे थे लेकिन 12 गेंद पर सिर्फ 20 रन ही बना पाए।

सैम बिलिंग्स ने 30 गेंद पर 49 रनों की धुआंधार पारी खेली

सैम बिलिंग्स ने मिडिल ऑर्डर में 30 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 49 रनों की पारी खेली। इसके अलावा टॉम करन 18 गेंद पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही और 69 रन तक उनकी आधी टीम पवेलियन में थी। फिलिप साल्ट 4 रन बनाकर आउट हुए और जोस बटलर ने 8 रन बनाए। जो क्लार्क ने 15 और कॉलिन मुनरो ने 22 गेंद पर 26 रनों की पारी खेली।

निचले क्रम में कार्लोस ब्रैथवेट और काल्विन हैरिसन ने उपयोगी पारियां खेल टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए। कार्लोस ब्रैथवेट ने 29 गेंद पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 37 रन बनाए, जबकि काल्विन ने 16 गेंद पर 3 चौके की मदद से 23 रन बनाए। ओवल इनविसिबल की तरफ से गेंदबाजी में सैम करन ने 20 गेंद पर 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए और एक विकेट सुनील नारेन ने भी हासिल किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment