Create

पॉल स्टर्लिंग की धुआंधार पारी, साउदर्न ब्रेव ने जीता द हंड्रेड के पहले सीजन का खिताब

Birmingham Phoenix Men v Southern Brave Men - The Hundred Final
Birmingham Phoenix Men v Southern Brave Men - The Hundred Final
reaction-emoji
सावन गुप्ता

साउदर्न ब्रेव ने द हंड्रेड मेंस कंपटीशन ( The Hundred Mens Competition 2021) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है। शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में साउदर्न ब्रेव (Southern Brave) ने बर्मिंघम फोनिक्स (Birmingham Phoenix) को 32 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए साउदर्न ब्रेव ने निर्धारित 100 गेंदों पर 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए, जवाब में बर्मिंघम फोनिक्स की टीम 5 विकेट खोकर 136 रन ही बना पाई। पॉल स्टर्लिंग को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जबकि लियाम लिविंगस्टोन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

बर्मिंघम फोनिक्स के कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए साउदर्न ब्रेव की शुरूआत अच्छी नहीं रही और दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान जेम्स विंस भी सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए।

पॉल स्टर्लिंग ने 61 रनों की जबरदस्त पारी खेली

Birmingham Phoenix Men v Southern Brave Men - The Hundred Final
Birmingham Phoenix Men v Southern Brave Men - The Hundred Final

पॉल स्टर्लिंग एक छोर पर टिके रहे और 36 गेंद पर 2 चौके और 6 ताबड़तोड़ छक्के की बदौलत 61 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में एलेक्स डेविस ने 20 गेंद पर 27 और टिम डेविड ने 6 गेंद पर 15 रन बनाए। इसके अलावा रॉस व्हाइटले ने सिर्फ 19 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 44 रनों की पारी खेलकर टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बर्मिंघम फोनिक्स ने 14 रन तक अपने दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन ने पारी को संभाला। मोईन अली ने 30 गेंद पर 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 36 रनों की पारी खेली, जबकि लिविंगस्टोन ने सिर्फ 19 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 46 रन बनाए। आखिर में क्रिस बेंजामन ने 23 और बेनी हॉवेल ने 20 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन लक्ष्य से काफी दूर रह गए।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...