Create

द हंड्रेड में इयोन मोर्गन की टीम को मिली पहली जीत, कप्तान ने खेली अच्छी पारी

द हंड्रेड
द हंड्रेड

द हंड्रेड मेंस कंपटीशन ( The Hundred Mens Competition 2021) के 24वें मुकाबले में लंदन स्प्रिट ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को 6 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए लंदन स्प्रिट ने निर्धारित 100 गेंदों पर 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। जवाब में मैनचेस्टर ओरिजिनल की टीम 9 विकेट पर 136 रन ही बना पाई। ब्रैडली व्हील को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। लंदन स्प्रिट की इस टूर्नामेंट में ये पहली जीत है। इससे पहले वो 5 मुकाबले हार चुके थे।

लंदन स्प्रिट के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज ल्युईस रीस बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद एडम रॉसिंग्टन और जोस इंग्लिश ने दूसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की।

इयोन मोर्गन ने नाबाद 22 रन बनाए

जोस इंग्लिश ने 15 गेंद पर 3 चौके की मदद से 19 रन बनाए। वहीं रॉसिंग्टन ने 29 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में कप्तान इयोन मोर्गन ने भी अहम योगदान दिया और 16 गेंद पर 1 छक्के की मदद से नाबाद 22 रन बनाए। मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की तरफ से टॉम हार्टले ने 27 रन देकर 3 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मैनचेस्टर ने भी 13 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। सलामी बल्लेबाज जो क्लार्क बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं फिलिप साल्ट ने 8 गेंद पर 3 चौके की मदद से 14 रन बनाए। कॉलिन मुनरो भी सिर्फ 6 रन ही बना सके और स्कोर 21/3 हो गया।

हालांकि यहां से कॉलिन एकरमैन और टॉम लैमॉनबाय ने पारी को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की। एकरमैन ने 40 गेंद पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं लैमॉनबाय ने 20 गेंद पर 27 रन बनाए।

आखिर में दिग्गज ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट ने 19 गेंद पर 30 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। लंदन की तरफ से ब्रैडली व्हील ने सिर्फ 17 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment