Create

जॉन सिम्पसन की धुआंधार पारी, नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Northern Superchargers Men v Manchester Originals Men - The Hundred
Northern Superchargers Men v Manchester Originals Men - The Hundred

द हंड्रेड मेंस कंपटीशन (The Hundred Mens Competition 2021) के 26वें मुकाबले में नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को 69 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने निर्धारित 100 गेंदों पर 5 विकेट के नुकसान पर 200 रनों का विशाल स्कोर बनाया। द हंड्रेड टूर्नामेंट का ये सबसे बड़ा स्कोर है और 200 रन बनाने वाली नॉर्दन पहली टीम बनी। इस बड़े स्कोर के जवाब में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की टीम 131 रन ही बना पाई। जॉन सिम्पसन (John Simpson) को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। क्रिस लिन और टॉम कोहलेर की सलामी जोड़ी ने नॉर्दन सुपरचार्जर्स को ताबड़तोड़ शुरूआत दी। कोहलेर ने 11 गेंद पर 16 और लिन ने 7 गेंद पर 15 रन बनाए।

जॉन सिम्पसन ने 28 गेंद पर ताबड़तोड़ 71 रन बनाए

इसके बाद डेन विलास ने 31 गेंद पर 36 और जॉर्डन थॉम्पसन ने 14 गेंद पर 27 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में जॉन सिम्पसन ने तूफानी पारी खेलकर नॉर्दन सुपरचार्जर्स को 200 रन तक पहुंचा दिया। उन्होंने सिर्फ 28 गेंद पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 71 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की टीम शुरूआत से ही दबाव में आ गई। 59 रन तक आधी टीम पवेलियन लौट गई। फिलिप साल्ट ने 18 और जो क्लार्क ने 11 रन बनाए। कॉलिन मुनरो भी सिर्फ 7 ही रन बना सके। कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 14 गेंद पर 3 छक्के की मदद से 21 रन बनाए। जबकि लोकी फर्ग्युसन ने 8 गेंद पर 13 रनों की पारी खेली। पूरी टीम 99 गेंद पर 131 रन बनाकर सिमट गई और उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

इस जीत के बाद नॉर्दन सुपरचार्जर्स प्वॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर आ गए हैं और मैनचेस्टेर ओरिजिनल्स छठे पायदान पर हैं। साउदर्न ब्रेव की टीम पहले पायदान पर मौजूद है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment