Create

ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले बल्लेबाज ने चौके-छक्कों की बारिश कर अकेले दम पर टीम को जिताया

London Spirit Men v Birmingham Phoenix Men - The Hundred
London Spirit Men v Birmingham Phoenix Men - The Hundred

द हंड्रेड मेंस कंपटीशन 2022 के 30वें मुकाबले में बर्मिंघम फोनिक्स (Birmingham Phoenix) ने रोमांचक मुकाबले में लंदन स्प्रिट (London Spirit) को एक विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लदंन स्प्रिट ने निर्धारित 100 गेंदों पर 6 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। जवाब में बर्मिंघम फोनिक्स ने मैच की आखिरी गेंद पर 9 विकेट खोकर टार्गेट को हासिल कर लिया। मैथ्यू वेड ने अकेले दम पर बर्मिंघम फोनिक्स को जीत की तरफ अग्रसर किया। उन्हें उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बर्मिंघम फोनिक्स के कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी लंदन स्प्रिट की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 13 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। इसके बाद जैक क्रॉली ने 20 और बेन मैक्डरमॉट ने 29 गेंद पर 36 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बावजूद 74 रन तक 4 विकेट गिर गए थे लेकिन निचले क्रम में रवि बोपारा ने 20 गेंद पर 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 45 रनों की पारी खेल टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। बर्मिंघम की तरफ से टॉम हेल्म ने 17 रन देकर 4 विकेट लिए।

मैथ्यू वेड ने 42 गेंद पर 81 रनों की पारी खेली

टार्गेट का पीछा करने उतरी बर्मिंघम की शुरूआत काफी खराब रही और महज 2 रन तक उनके दोनों ही सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद 78 रनों तक आधी टीम पवेलियन में थी लेकिन मैथ्यू वेड एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने 42 गेंद पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 81 रनों की जबरदस्त पारी खेली। वो अकेले दम पर टीम को आगे लेकर गए और आठवें विकेट के रूप में आउट हुए।

वेड के पवेलियन लौटने के बाद टॉम हेल्म ने नाबाद 11 और तनवीर सांघा ने नाबाद 13 रन बनाकर आखिरी गेंद पर टीम को जीत दिला दी। इस मैच के बाद ट्रेंट रॉकेट्स फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है। वहीं लंदन स्प्रिट ने एलिमिनेटर में जगह बना ली है। आखिरी टीम का फैसला मैनचेस्टर ओरिजिनल्स और ओवल इनविसिबल्स के बीच मैच के बाद होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment