The Hundred - मोइन अली और सोफी डिवाइन को बर्मिंघम टीम का कप्तान बनाया गया

Photo- The Hundred
Photo- The Hundred

इंग्लैंड (England Cricket Team) के क्रिकेटर मोइन अली (Moeen Ali) और न्यूज़ीलैंड महिला क्रिकेट टीम की ख़िलाड़ी सोफी डिवाइन (Sophie Devine) को द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट की टीम बर्मिंघम फोनेक्स के लिए रिटेन कर लिया गया है। मोइन अली को पुरुष टीम और सोफी डिवाइन को महिला क्रिकेट टीम का कप्तान चुना गया है। दोनों खिलाड़ियों के साथ अगले साल के लिए भी करार किया गया है, इसलिए उन्हें अभी आगामी पहले सीजन के लिए रिटेन करने के साथ साथ कप्तान भी घोषित किया गया है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस खबर से पहले भी दूसरी जानकारी देते हुए कहा था कि क्रिस वोक्स और एमी जोन्स दोनों को फोनिक्स ने रिटेन किया था, साथ ही डॉम सिबली को उनकी टीम में शामिल कर दिया गया। बर्मिंघम फोनिक्स पिछले साल चयनित हुए खिलाड़ियों में से पुरुष टीम के लिए कितने भी खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। मोइन अली जो फ़िलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इस आईपीएल केवल एक मैच खेले हैं। उन्होंने द हंड्रेड में कप्तानी मिलने को लेकर कहा कि मैं इस टूर्नामेंट में कप्तानी के करने के लिए बिल्कुल तैयार हूँ। एक ख़िलाड़ी के तौर पर हम इस टूर्नामेंट को बड़ा बनाने की कोशिश करेंगे।

सोफी डिवाइन आगामी महिला बिग बैश लीग में पर्थ स्कोचर्स टीम के लिए तैयारी कर रही हैं। उन्होंने इस नए फॉर्मेट को लेकर कहा कि हंड्रेड टूर्नामेंट से न केवल इंग्लैंड को फायदा होगा बल्कि हर एक क्रिकेट प्रेमी देश को लाभ मिलेगा। हंड्रेड टूर्नामेंट की वजह से महिला क्रिकेट में भी काफी सुधार आएगा और सभी के सामने उनका खेल भी दिखेगा। क्योंकि यह सभी मैच टीवी पर लाइव होंगे। मैं बर्मिंघम टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार हूँ। घरेलू खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम और उन्हें मदद करने के लिए जरुर आगे आउंगी। द हंड्रेड को लेकर मैं काफी उत्साहित हूँ।

यह भी पढ़ें - बांग्लादेशी क्रिकेटर संजीदा इस्लाम ने क्रिकेट खेलते हुए करवाया शादी का फोटोशूट

Quick Links

App download animated image Get the free App now